झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

आंध्र प्रदेश से झारखंड में गांजा तस्करी का भंडाफोड़, नारकोटिक्स टीम ने बरामद किया पचास लाख का गांजा

नारकोटिक्स विभाग ने आंध्र प्रदेश से झारखंड में गांजा तस्करी का भंडाफोड़ किया है. नारकोटिक्स टीम ने चंदनकियारी के बरमसिया से पचास लाख का गांजा बरामद किया है.

By

Published : Apr 10, 2022, 9:41 PM IST

Ganja smuggling
गांजा तस्करी का भंडाफोड़

बोकारोःआंध्र प्रदेश से लेकर झारखंड तक मादक पदार्थों की तस्करी की जा रही है. नारकोटिक्स विभाग के अधिकारियों ने ऐसे ही एक नेटवर्क में सेंध लगाने में सफलता पाई है. फोर्स ने आरोपियों से करीब 538 किलोग्राम गांजा बरामद किया है. इस गांजे की कीमत मार्केट में 50 लाख से ज्यादा बताई जा रही है.

ये भी पढ़ें-स्कॉर्पियो में भारी मात्रा में गांजा संग दो गिरफ्तार, आरोपी भेजे गए जेल

बता दें कि नारकोटिक्स विभाग के अधिकारियों ने बोकारो जिले के चंदनकियारी में बड़े नेटवर्क के जरिये मादक पदार्थों की तस्करी के कारोबार का खुलासा किया है. टीम ने एक पिकअप वैन से 538 किलोग्राम गांजा बरामद किया है. यह गांजा आंध्र प्रदेश के विजयनगर से धनबाद लाया जा रहा था और यहां एक मोबाइल फोन से कांटेक्ट कर गांजा की डिलीवरी देनी थी. लेकिन गांजा तस्करी की भनक नारकोटिक्स डिपार्टमेंट को लग गई और उसने पीछा करते हुए चंदनकियारी के बरमसिया में पिकअप को जब्त कर लिया.

थाना प्रभारी का बयान

अनोखा तरीकाःगांजे की तस्करी के लिए तस्करों ने गांजे की बोरी के ऊपर अदरक की बोरी रखी थी. लेकिन अदरक के नीचे गांजा की पक्की खबर नारकोटिक्स विभाग को लग चुकी थी. इससे उसने पिकअप वैन को जब्त कर 538 किलोग्राम गांजा बरामद कर लिया, जिसकी कीमत 50 लाख से ज्यादा बताई गई है. पुलिस ने वैन चालक एवं खलासी को भी दबोच लिया है. गांजा लाद कर चली एक अन्य पिकअप वैन का चालक वाहन ले जाने में कामयाब रहा. बोकारो में इतने बड़े पैमाने पर गांजे की बरामदगी और आंध्र प्रदेश से लेकर झारखंड तक फैले इस नेटवर्क का पहली बार खुलासा हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details