झारखंड

jharkhand

Bokaro Crime News: मंदिर में चोरी करने वाले गिरोह का खुलासा, चार अपराधी गिरफ्तार

By

Published : Apr 25, 2023, 2:09 PM IST

Updated : Apr 25, 2023, 2:44 PM IST

बोकारो में मंदिर में चोरी करने वाले गिरोह का खुलासा पुलिस ने कर दिया है. इस कार्रवाई में चार अपराधी गिरफ्तार किए गए हैं. इनके पास से कई प्रकार के औजार और 2 बाइक भी बरामद की गयी है.

Four criminals arrested for theft at temple in Bokaro
बोकारो के मंदिर में चोरी के आरोप में चार अपराधी गिरफ्तार

देखें वीडियो

बोकारोः 11 अप्रैल से 16 अप्रैल तक जिला के विभिन्न इलाकों के 13 मंदिर में चोरी की घटना को लेकर पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. मंदिर से दान पेटी और वहां रखे जेवरात समेत अन्य सामग्री की चोरी करने के मामले में पुलिस ने चार अपराधी को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं घटना को अंजाम देने में प्रयुक्त दो बाइक भी जब्त कर लिया है. साथ ही चोरी गयी दान पेटी भी बरामद की गयी है. बोकारो में मंदिर में चोरी की घटनाओं को अंजाम देकर चोरों ने पुलिस वालों के नाक में दम कर रखा था.

मंगलवार को बोकारो एसपी चंदन कुमार झा ने बताया कि पुलिस को सूर्य मंदिर, चंचली मंदिर और रितुडीह मंदिर के सीसीटीवी फुटेज से चोरों की पहचान की गयी. पुलिस जिले के सभी थाना में और सोशल मीडिया में फुटेज को शेयर कर दिया. जिसके आधार पर कसमार के ग्रामीणों चोरों की पहचान कर ली. एसपी ने बताया कि सूचना पर पुलिस ने सूरज रजवार और आफताब राय को कसमार के मोचरो से गिरफ्तार कर लिया.

इन दोनों ने पूछताछ में बताया कि उनका एक सहयोगी बहादुरपुर के घटवार टोला का रहने वाला है, जिसका नाम कुलदीप सिंह है उसे भी पकड़ा गया. इसके बात इन तीनों की निशानदेही पर उनके सहयोगी चितरपुर रजरप्पा निवासी सदाकत राय उर्फ सदाकत हुसैन को गिरफ्तार किया गया पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस घटना में उपयोग की गई बाइक (JH 09 AH 2203, JH 09 AH 2023) को भी जब्त कर लिया गया. बता दें कि पिछले दिनों में मंदिरों में लगातार चोरी होने के कारण कई जगह सांप्रदायिक तनाव जैसा माहौल बन गया था.

कब किस मंदिर में हुई थी चोरी: 11 अप्रैल की रात में जरीडीह थाना के तातंरी उत्तरी के काली मंदिर तातरी दक्षिणी के दुर्गा मंदिर और बहादुरपुर में एनएच 23 के किनारे दुर्गा मंदिर चोरी हुई. साथ ही बालीडीह थाना इलाके तुपकाडीह स्टेशन रोड दुर्गा मंदिर में भी चोरी हुई. वहीं 13 अप्रैल की रात में कसमार थाना क्षेत्र के मंगल चंडी मंदिर में मधुकरपुर नीचे टोला दुर्गा मंदिर और बजरंगबली मंदिर में चोरी की घटना को अंजाम दिया गया.

इसके बाद 14 अप्रैल की रात्रि में माराफारी थाना इलाके को काशियाटांड मैदान में स्थापित बजरंगबली और शिव मंदिर प्रतिमा खंडित कर दी गई. 15 अप्रैल की रात्रि में सेक्टर 4 थाना इलाके के सूर्य मंदिर में दान पेटी और माराफारी थाना इलाके के चंचल मंदिर में दान पेटी से चोरी हुई. इसके बाद 16 अप्रैल की रात्रि में माराफारी के रितुडीह स्थित शिव मंदिर में दान पेटी तोड़कर पैसों चोरी की थी.

Last Updated : Apr 25, 2023, 2:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details