झारखंड

jharkhand

बोकारो में पूर्व विधायक ने बेरमो से चुनाव लड़ने का किया दावा, हेमंत सरकार पर साधा निशाना

By

Published : Sep 16, 2020, 9:35 PM IST

बेरमो के पूर्व विधायक योगेश्वर महतो बाटुल ने बेरमो विधानसभा सीट पर होने वाले उप चुनाव में लड़ने और जीतने का दावा किया है. उन्होंने झारखंड सरकार पर हमला भी किया. उन्होंने कहा कि बेरमो विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत कई मेघा जलापूर्ति योजनाएं शुरू की गई थी, लेकिन 10 महीने से संवेदक को फंड नहीं मिलने के कारण कार्य रुका हुआ है.

Former MLA claims to contest from Bermo in Bokaro
पूर्व विधायक ने बेरमो से चुनाव लड़ने का किया दावा

बोकारो: बेरमो के पूर्व विधायक योगेश्वर महतो बाटुल ने बेरमो विधानसभा उप चुनाव में सौ फीसदी चुनाव लड़ने और जीतने का भी दावा किया है. उन्होंने कहा कि बेरमो से बाटुल को छोड़कर कोई नहीं जीत सकता है, चुनाव लड़ने की सारे समीकरण हमारे पक्ष में हैं. उन्होंने बीजेपी की तारीफ करते हुए कहा कि यह एक ऐसी पार्टी है, जहां एक साधारण कार्यकर्ता भी चुनाव लड़ने की सोच रखता है, इसीलिए महत्वाकांक्षा किसी की भी हो सकती है.

बाटुल ने कहा कि वर्तमान की यूपीए सरकार अगर पांच सालों तक चली तो राज्य 20 वर्ष पीछे चला जाएगा. उन्होंने कहा कि झारखंड सरकार राज्य का खजाना खाली होने की बात करती है, जबकि संघीय ढांचा में 60 फीसदी राज्य का अपना रिसोर्स होता है, जिससे सरकार को राजस्व आते हैं, 15वें वित्त आयोग के उपयोगिता के खर्च का ब्यौरा सरकार क्यों नहीं दे रही है, सरकार कहती है कि केंद्र के पास राज्य का ढाई सौ करोड़ रुपया बकाया है तो इसे लेकर सरकार श्वेत पत्र क्यों नहीं जारी करती है.

इसे भी पढे़ं:- बोकारो पहुंचे बाबूलाल मरांडी, कहा-स्थानीय नीति लाए राज्य सरकार


पूर्व विधायक ने कहा कि बेरमो विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत कई मेघा जलापूर्ति योजनाएं शुरू की गई थी, लेकिन विगत 10 महीने से संवेदक को फंड नहीं मिलने के कारण कार्य रुका हुआ है, बेरमो में 53 करोड़ रुपए, फुसरो के लिए 47 करोड़ रुपए, पेटरवार प्रखंड के अंगवाली मंडल के लिए 37 करोड़ रुपए, पिछड़ी दक्षिणी के लिए 7 करोड़ रुपए, अरमो में 5.50 करोड़, जैनामोड़ के लिए 7.50 करोड़ की मेघा जलापूर्ति योजना का कार्य चल रहा था, जो अधर में लटक गया है, ये सभी योजनाएं सीधे तौर पर जनता से जुड़ी हुई है. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने बेरमो बेरमो में घर-घर तक शुद्ध पेयजल पहुंचाने का वादा किया था, जिसे पूरा किया जाएगा. इस मौके पर उदयशंकर सिन्हा, भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष विनोद महतो, धनेश्वर महतो, प्रेमनाथ निषाद, रामपुकार राम, पप्पू साव, रवि शंकर सिन्हा, शिव प्रकाश पांडे आदि उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details