झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

बोकारो: नियोजन को लेकर विस्थापितों का धरना, बीएसएल मैनेजमेंट और सेल प्रबंधन पर आरोप

बोकारो में विस्थापित अप्रेंटिस के बैनर तले नियोजन की मांग को लेकर बीएसएल के एडीएम बिल्डिंग के मुख्य द्वार पर धरना दिया गया. इस दौरान मौके पर पुलिस बल की तैनाती भी की गई.

By

Published : Feb 20, 2021, 2:04 PM IST

employment  protest in front of adm building in bokaro
नियोजन की मांग को लेकर धरना

बोकारो: नियोजन की मांग को लेकर विस्थापित अप्रेंटिस संघ के बैनर तले एडीएम बिल्डिंग के गेट के समक्ष विस्थापितों ने एक दिवसीय धरना दिया गया. विस्थापितों का आरोप है कि बीएसएल मैनेजमेंट और सेल प्रबंधन की तरफ से नियोजन को लेकर किसी तरह का सकारात्मक पहल नहीं किया जा रहा है, जिसको लेकर यह कार्यक्रम किया जा रहा है. इस दौरान संघ के सदस्यों ने प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी भी किया.

देखें पूरी खबर


40 संगठनों के साथ मैनेजमेंट की वार्ता
विस्थापित अपरेंटिस संघ के सदस्य सुनील कुमार ने बताया कि 40 संगठनों के साथ मैनेजमेंट की वार्ता हुई थी. इस बैठक में जिला प्रशासन के आला अधिकारी और बीएसएल के कई पदाधिकारी और अधिकारी मौजूद रहे, जिसमें यह निर्णय लिया गया था कि डायरेक्ट नियोजन नहीं दिया सकता है. इस कारण पहले ट्रेंड करने की बात कही गई थी. इसी बात को लेकर अप्रेंटिस भी कराया गया. उन्होंने बताया कि हम सभी ने वर्ष 2016 में अप्रेंटिस भी कर लिए है, लेकिन अभी 2021 आ गया है पर अभी तक नियोजन को लेकर किसी तरह की कोई पहल प्रबंधन ने नहीं किया. उन्होंने कहा कि अगर बीएसएल प्रबंधन हमें नियोजन नहीं देती है तो हम इसी तरह चरणबद्ध होकर आंदोलन करते रहेंगे.

इसे भी पढ़ें-रांची से चेन्नई भेजी गई 21 लड़कियों की ट्रैफिकिंग की सूचना पर एयरपोर्ट पर रोका, पुलिस और सीडब्ल्यूसी कर रही जांच

मामला सुलझाने की कोशिश
वहीं एडीएम बिल्डिंग पर पुलिस प्रशासन, बीएसएल के होमगार्ड और मजिस्ट्रेट प्रभास दत्ता मौजूद है. मजिस्ट्रेट प्रभाष दत्ता ने कहा कि नियोजन की मांग को लेकर यहां संघ के लोग बीएसएल प्रबंध गुहार लगा रहे हैं. बातचीत के माध्यम से इस मामले को सुलझाने की कोशिश कर रहे हैं. बीएसएल प्रबंधन से बात कर मामले को सुलझा लिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details