झारखंड

jharkhand

ड्रग इंस्पेक्टर ने दवा की दुकानों में किया स्टॉक का मिलान, कालाबाजारी की खबर पर चलाया जांच अभियान

By

Published : May 2, 2021, 7:24 PM IST

बोकारो में दवा की कालाबाजारी को रोकने के लिए उपायुक्त राजेश सिंह ने ड्रग इंस्पेक्टर को आदेश दिए थे. इसी कड़ी में चास, बोकारो की कई दवा दुकानों में ड्रग इंस्पेक्टर नसीम आलम ने जांच अभियान चलाया.

BOAKRO NEWS
जांच करते अधिकारी

बोकारो: कोरोना संक्रमण काल में दवाइयों की कालाबाजारी की मिल रही सूचना के बाद बोकारो उपायुक्त राजेश सिंह ने दवा की दुकानों में चेकिंग के निर्देश ड्रग इंस्पेक्टर को दिए हैं. इसी आदेश को लेकर रविवार को ड्रग इंस्पेक्टर नसीम आलम ने चास बोकारो के विभिन्न दुकानों में जांच अभियान चलाकर दवाओं का स्टॉक चेक किया और ऑक्सीमीटर की उपलब्धता की भी जानकारी ली.

देखें पूरी खबर

ये भी पढ़े- बोकारो में केमिस्ट एसोसिएशन ने दवा कालाबाजारी रोकने के लिए बनाई कमेटी, समिति जांच कर करेगी कार्रवाई

कालाबाजारी की मिल रही थी शिकायत

इस दौरान उन्होंने कोरोना के इलाज में इस्तेमाल की जा रही दवाइयों की कीमतों को भी आम लोगों से जानने का प्रयास किया. इस दौरान ड्रग इंस्पेक्टर ने सभी दुकानदारों को ताकीद की कि किसी भी व्यक्ति से MRP से अधिक कीमत नहीं ली जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि जांच में अभी तक किसी भी प्रकार की कोई गड़बड़ी सामने नहीं आई है.

गड़बड़ी मिलने पर होगी कार्रवाई: ड्रग इंस्पेक्टर

ड्रग इंस्पेक्टर नसीम आलम ने बताया की इस जांच से लोगों के बीच जो कालाबाजारी की बात सामने आ रही थी, उस पर विराम लगेगा. उन्होंने कहा कि अगर कोई गड़बड़ी करते हुए पाया जाता है तो उसके खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी. इस जांच अभियान में ड्रग इंस्पेक्टर के साथ पुलिस के अधिकारी और जवान भी मौजूद थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details