झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

बोकारोः डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन की चुनावी प्रक्रिया शुरू, 27 फरवरी से होगा नामांकन

बोकारो डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन की चुनावी प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. सभी मतदाताओं की सूची को प्रकाशित कर दी गई है और इसे लेकर पूरी प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है. 27 फरवरी से नामांकन फॉर्म की बिक्री शुरू होगी.

By

Published : Feb 25, 2021, 3:03 PM IST

bistrict Bar Association election process begins
डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन का चुनाव की प्रक्रिया शुरू

बोकारोःडिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन की चुनावी प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. वहीं, सभी मतदाताओं की सूची को प्रकाशित कर दिया गया है. इसकी जानकारी चुनाव के रिटर्निंग ऑफिसर अधिवक्ता आरके राय ने दी है. उन्होंने बताया कि बोकारो डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन का चुनाव होना है और इसे लेकर पूरी प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है.

देखें पूरी खबर

यह भी पढ़ें:कहीं चूक न जाए गोल्ड का निशाना, झालमुढ़ी बेचने को मजबूर है तीरंदाजी की नेशनल चैंपियन

रिटर्निंग ऑफिसर आरके राय ने बताया कि एक कैटेगरी के 862 मतदाताओं की सूची प्रकाशित कर दी गई है. आरके राय ने कहा कि बी कैटेगरी में कुछ ऐसे मतदाता है, जिन्होंने या तो फीस जमा नहीं की है, या फिर उनके कागजात सही नहीं हैं. अगर वह इन सभी त्रुटियों को दूर कर लेंगे, तो उनका भी नाम मतदाता सूची में वोट देने के लिए शामिल कर लिया जाएगा. उन्होंने बताया कि मतदान के दिन सुरक्षा को लेकर बोकारो के उपायुक्त और एसपी को भी पत्र भेजा जा रहा है ताकि, शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न हो सके.

20 मार्च को होगा मतदान

आरके राय ने कहा कि कोविड-19 को देखते हुए जो एसओपी जारी किया गया है. उसके अनुरूप उम्मीदवार और मतदाताओं को इसका पालन करना होगा. इसके अलावा उन्होंने कहा कि 27 फरवरी से नामांकन फॉर्म की बिक्री शुरू होगी और 4 मार्च से 8 मार्च तक नॉमिनेशन की प्रक्रिया चलेगी. वहीं 20 मार्च को मतदान होगा और 21 मार्च को मतों की गिनती की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details