झारखंड

jharkhand

By

Published : Jan 28, 2021, 2:47 AM IST

Updated : Jan 28, 2021, 3:09 PM IST

ETV Bharat / state

बोकारो में निर्माणाधीन जलापूर्ति योजना की जांच करने पहुंची टीम, पाई गई खामियां

बोकारो के नौडीहा गांव में जलापूर्ति योजना के अंतर्गत पानी टंकी का निर्माण कराया जा रहा, जिसमें गड़बड़ी की शिकायत ग्रामीणों ने विभाग से की थी. शिकायत के आधार पर पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के अधीक्षण अभियंता रघुनंदन प्रसाद पूरी टीम के साथ जांच करने पहुंचे, जहां खामियां पाई गई.

distraction-found-in-under-construction-water-supply-scheme-in-bokaro
जलापूर्ति योजना की जांच

बोकारो: जिले में चंदनकियारी प्रखंड के नौडीहा गांव में सात करोड़ रुपये की लागत से निर्माणाधीन जलापूर्ति योजना में गड़बड़ी की शिकायत मिली थी, जिसके बाद बुधवार को पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के अधीक्षण अभियंता रघुनंदन प्रसाद पूरी टीम के साथ जांच करने के लिए नौडीहा पंहुचे, जहां उन्होंने फिल्टर प्लांट समेत जलमीनार और अन्य निर्माण कार्य को देखा. उन्होंने निर्माण कार्य की गुणवत्ता में खामियां पाई है.

जानकारी देते अधीक्षण अभियंता

रघुनंदन प्रसाद ने बताया कि निर्माण कार्य में गड़बड़ी की शिकायत ग्रामीणों ने विभागीय मंत्री से की थी, जिसके आलोक में जांच की गई, रिपोर्ट विभागीय मंत्रालय में भेजी जाएगी. उन्होंने कहा कि ग्रामीणों के शिकायत पर हर पहलुओं को देखा गया, जिसमें कुछ खामियां पाई गई है, जिसे सुधारने का निर्देश एजेंसी को दे दिया गया है. उन्होंने नौडीहा पंचयत के हुसैनडीह और महुआगढ़ा को पाइपलाइन से जोड़ने के सवाल पर कहा कि यदि डीपीआर में इन दोनों गांव का नाम है, तो निश्चित रूप से अन्य गांवों के तरह इन गांवों को पाइपलाइन से जोड़ा जाएगा.

इसे भी पढ़ें:बोकारो में जमीन के विवाद में मारपीट, पुलिस ने काम रोका

ग्रामीणों का पदाधिकारियों पर आरोप

वहीं इस मामले को लेकर ग्रामीण अजहर अंसारी, अख्तर अंसारी, इलियास अंसारी, मुबारक अंसारी, सद्दाम हुसैन ने बताया कि जांच का कोरम पूरा किया गया है, योजनास्थल पंहुचकर शिकायत के आधार पर हर पहलुओं की जांच होनी चाहिए, जबकि पदाधिकारिओं ने यहां टेबल पर बैठकर योजना की जांच की, जो विभाग को धोखा देने जैसा है. उन्होंने कहा कि जिस-जिस बिन्दु का उल्लेख शिकायत में की गई, उसकी जांच नहीं की गई.

Last Updated : Jan 28, 2021, 3:09 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details