झारखंड

jharkhand

बोकारो: डीडीसी ने की पंचायत सचिव के साथ बैठक, दिए जरूरी निर्देश

By

Published : Jul 31, 2020, 10:31 PM IST

बोकारो में डीडीसी ने पंचायत सचिव, बीएफटी और जेएसएलपीएस के सदस्य के साथ बैठक की. इस दौरान डीडीसी ने मनरेगा के तहत आम बागवानी, टीसीबी व प्रधानमंत्री आवास योजना में मनरेगा मजदूरों की डिमांड जनरेट करने के लिए दिशा निर्देश दिया.

ddc
ddc

बोकारो: जिले में उपविकास आयुक्त जय किशोर प्रसाद ने चंदनकियारी प्रखंड संभागार में पंचायत सचिव, बीएफटी व जेएसएलपीएस के सदस्य के साथ बैठक की. इस बैठक में डीडीसी ने मनरेगा के तहत आम बागवानी, टीसीबी व प्रधानमंत्री आवास योजना में मनरेगा मजदूरों की डिमांड जनरेट करने के लिए दिशा निर्देश दिया.

देखें पूरी खबर

उन्होंने कहा कि मनरेगा कर्मचारी संघ अनिश्चितकालिन हड़ताल से जब तक वापस नहीं लोटते हैं. तब तक सभी को पंचायत के मनरेगा योजना में मजदूरों की डिमांड जनरेट करनी है. मनरेगा कर्मचारी हड़ताल में जाने के बाद मनरेगा योजना में मजदूर में कमी आई है. इसलिए पंचायत सचिव, बीएफटी व जेएसएलपीएस के तहत एक्टिव सदस्य को अपने-अपने पंचायत में मजदूरों की डिमांड प्रतिशत को बढ़ाना है.

इसे भी पढ़ें-बकरीद को लेकर तैयार बकरा बाजार, विक्रेताओं को नहीं मिल रहे खरीदार

उन्होंने कहा कि जेएसएलपीएस के एक्टिव सदस्यों ने पंचायत के राजस्व गांव में मनरेगा योजना की देखरेख करने के लिए जिम्मेदारी दी गई है और कहा गया है कि बारिश में मिट्टी संबंधित काम बंद रहने के कारण पंचायत के राजस्व ग्राम के चापाकल में पांच-पांच शोख्ता, वाटर हार्वेस्टिंग और दो बोरमी कम्पोस्ट का निर्माण कराना है ताकि मजदूरों को काम मिल सके.

इस अवसर पर बीडीओ वेदवंती कुमारी, नोडल पदादिकारी पंकज दुबे जेएसएलपीएस के बीपीएम धीरेंद्र कुमार समेत पंचायत सचिव, मनरेगा बीएफटी व जेएसएलपीएस सदस्य उपस्थित थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details