झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

बोकारो में नहीं थम रहा साइबर अपराध, एटीएम बंद होने का झांसा देकर महिला से लाखों की ठगी

बोकारो में साइबर अपराध का मामला सामने आया है. अपराधियों ने एक वृद्ध महिला से उनके एटीएम कार्ड बंद हो जाने की बात कह कर खाते से ढ़ाई लाख रुपये उड़ा लिए. महिला ने मामला थाने में दर्ज करावया है जिसके बाद पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है.

By

Published : Dec 29, 2019, 8:31 PM IST

बोकारो में नहीं थम रहा साइबर अपराध, एटीएम बंद होने का झांसा देकर महिला से ठगा ढाई लाख
भुक्तभोगी

बोकारोः जिले में साइबर अपराध थमने का नाम नहीं ले रहा है. आए दिन अपराधी लोगों की गाढ़ी कमाई पर हाथ साफ कर रहे हैं. पुलिस साइबर अपराधियों तक पहुंच भी नहीं पा रही है. जबकि पुलिस का दावा है कि साइबर अपराध को कम करने के लिए और उस पर लगाम लगाने के लिए जिले में साइबर अपराध थाना बनाया गया है. ताजा मामला सेक्टर 12 एफ का है जहां अपराधियों ने एक महिला से ढाई लाख रुपये ठग लिये हैं.

देखें पूरी खबर

यह भी पढ़े- हेमंत सोरेन के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए जहानाबाद विधायक, कहा- निश्चित होगा झारखंड का विकास

एटीएम खराब होने की बाद कही

जानकारी के अनुसार 12 एफ के क्वार्टर नंबर 1084 में रहने वाले भुवनेश्वर खान और उनकी पत्नी शबनम को साइबर अपराधियों ने निशाना बनाया. अपराधियों ने फोन कर उन्हें कहा कि उनका एटीएम कार्ड खराब हो चुका है और उन्हें बैंक की तरफ से दो चिप वाला एटीएम कार्ड दिया जाएगा, इसलिए वह जल्दी से बैंक पहुंच जाएं. जिसके बाद भुवनेश्वर खान ने कहा कि वह अस्वस्थ हैं और बैंक नहीं आ सकते हैं तो साइबर अपराधियों ने उन्हें बताया वह फोन से ही उनकी प्रॉब्लम को सॉल्व कर देंगे और उनके पुराने कार्ड को ही फिर से चालू कर देंगे. इसके बाद साइबर अपराधियों ने भुवनेश्वर खान से बैंक के सभी डिटेल पूछे साथ ही मोबाइल पर आया ओटीपी नंबर जानकर उनके खाते से ढाई लाख रुपये निकाल लिए. बाद में जब खाते से ढाई लाख रुपए दूसरे खाते में ट्रांसफर होने वाला मैसेज आया तब उन्हें पता चला कि वह साइबर अपराधियों का निशाना बन चुके हैं. महिला सेक्टर 12 थाने में शिकायत करने पहुंचे तो सेक्टर 12 थाना ने इसे बिहार का मामला बताकर मुकदमा दर्ज करने से मना कर दिया. बाद में वरिष्ठ अधिकारियों के कहने पर मुकदमा दर्ज किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details