झारखंड

jharkhand

बोकारो में बिक रही पश्चिम बंगाल की शराब, अंतरराज्यीय सिंडिकेट कर रहा काम

By

Published : Jun 29, 2023, 11:05 PM IST

पश्चिम बंगाल से शराब लाकर बोकारो में बेची जा रही है. इससे झारखंड सरकार को राजस्व का चूना लगाया जा रहा है. इसी को लेकर रांची उत्पाद विभाग की टीम बोकारो में कार्रवाई कर रही है.

Etv Bharat
Etv Bharat

बोकारोः अंतरराज्यीय स्तर पर सक्रिय शराब सिंडीकेट बडे़ पैमाने पर पश्चिम बंगाल से देसी विदेशी शराब लाकर बोकारो समेत झारखंड के कई जिलों में खपा रहा है. इससे झारखंड सरकार के राजस्व को बड़ा नुकसान पहुंचा रहा है.

इसे भी पढ़ें- दवा दुकान में बिक रही थी नकली शराब, आबकारी-पुलिस ने बिगाड़ दिया खेल

रांची की टीम ने बोकारो के सरकारी ठेके की दुकान से चल रहे गोरखधंधा पर एक्शन शुरू किया. इसको लेकर उत्पाद विभाग के अधिकारियों ने ताबड़तोड़ छापेमारी करने लगे. इस कार्रवाई में पश्चिम बंगाल से तस्करी का शराब लाने की पुष्टि हुई. जिसमें कसमार प्रखंड के सेवाती घाटी के पास एक ऑटो को शराब की अवैध खेप के साथ पकड़ी गयी. इसके साथ एक शख्स को भी पकड़ा गया है. इस ऑटो से बीयर की कई बोतलें बरामद की गयी हैं. उत्पाद विभाग ने वाहन को जब्त कर किया, बरामद की कीमत करीब डेढ़ लाख रुपये बतायी जा रही है.

बोकारो में शराब के चल रहे अवैध कारोबार की जानकारी मिलने के बाद रांची से आयी टीम ने जांच शुरू की. उनके यहां आने से बोकारो के उत्पाद विभाग के अधिकारियों के चेहरे का रंग उड़ गया. इसे अपनी बड़ी सफलता बताकर फोटो खिंचवाने में लगे अधिकारी इस बात का जवाब नहीं दे पाये कि इलाके में यह धंधा चल कैसे रहा था. बताया जा रहा है कि अंतरराज्यीय स्तर पर सक्रिय शराब सिंडीकेट में कई उत्पाद विभाग के अधिकारियों की भी मिलीभगत है. चर्चा यह भी है कि सबकी मिलीभगत से पश्चिम बंगाल की शराब बोकारो में सरकारी शराब के ठेकों के अलावा कई होटलों और ढाबों के जरिये शराब अवैध तरीके से खपायी जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details