झारखंड

jharkhand

बेरमो उपचुनाव को लेकर सरगर्मी तेज, कांग्रेस महिला की प्रदेश अध्यक्ष ने किया क्षेत्र का दौरा

By

Published : Sep 20, 2020, 10:35 PM IST

बोकारो के बेरमो विधानसभा सीट पर उपचुनाव होना है. इसे लेकर सभी राजनीतिक दलों ने तैयारी शुरू कर दी है. रविवार को बेरमो विधानसभा के चांदो गांव में महिला कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष गुंजन सिंह पहुंची, जहां उन्होंने चांदो को प्रखंड बनाने की बात कही. इस दौरान उन्होंने सीएम हेमंत सोरेन की जमकर तारीफ की.

congress-women-state-president-visits-bermo-region-in-bokaro
बेरमो उपचुनाव को लेकर सरगर्मी तेज

बोकारो: बेरमो उपचुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी तैयारी में जुट गई है. रविवार को बेरमो विधानसभा के चांदो गांव में प्रदेश कांग्रेस की महिला अध्यक्ष गुंजन सिंह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सह हेमंत सरकार में वित्त मंत्री डॉ रामेश्वर उरांव ने 12 पंचायतों को मिलाकर चांदो प्रखंड के निर्माण करने की घोषणा की है, निश्चित रूप से चांदो को प्रखंड बनाया जाएगा.



गुंजन सिंह ने कहा कि झारखंड में गठबंधन की सरकार के मुखिया मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने राज्य के श्रमिकों को बड़ी सौगात दी है, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने मुख्यमंत्री श्रमिक योजना और वेब पोर्टल की शुरुआत की है, इससे राज्य में अकुशल श्रमिकों को एक वित्त वर्ष में 100 दिन रोजगार की गारंटी मिल गई है, मुख्यमंत्री ने घोषणा की है कि निबंधन के 15 दिन में यदि रोजगार नहीं मिला तो श्रमिकों को बेरोजगारी भत्ता मिलेगा, इस योजना से गरीबी रेखा के नीचे जी रहे शहरी जनसंख्या के करीब 31 फीसदी लोगों को लाभ देने का लक्ष्य है, योजना से पांच लाख से अधिक परिवारों को फायदा होगा. उन्होंने कहा कि बीजेपी की सरकार गरीबों को रोजी छीना जा रहा था, जो बच्चे अपने गांव के स्कूल में पढ़ने जाया करते थे उन बच्चों को दूर जाना पड़ रहा है.

इसे भी पढे़ं:- फीस जमा न होने पर स्कूल ने शिक्षा मंत्री की नातिन को क्लास से निकाला


कार्यक्रम के मौके पर गुंजन सिंह ने लक्ष्मी देवी को महिला बोकारो जिला सचिव और अंजुम परवीन को जिला महामंत्री मनोनीत किया गया. इस दौरान बोकारो जिला की महिला अध्यक्ष नीतू सिंह पेटरवार, प्रखंड अध्यक्ष अनीता देवी, बेरमो प्रखंड अध्यक्ष गीता देवी, बेरमो विधानसभा की अध्यक्ष आजनता कुमारी सामद, चंद्रपुरा प्रखंड की अध्यक्ष शोभा देवी और कंचन देवी उपस्थित थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details