झारखंड

jharkhand

By

Published : Dec 16, 2020, 1:05 PM IST

ETV Bharat / state

बोकारो: चास नगर निगम के सफाईकर्मियों ने दिया हड़ताल का अल्टीमेटम, कहा-समय पर कराएं भुगतान

बोकारो जिले में चास नगर निगम के सफाईकर्मियों ने हड़ताल का अल्टीमेटम दिया है. सफाईकर्मियों का कहना है कि ईएसआई पीएफ और समय पर भुगतान की उनकी मांग पर ध्यान दिया जाए, वर्ना हड़ताल पर चले जाएंगे.

cleaning workers in chas municipal corporation demand in bokaro
चास नगर निगम में सफाईकर्मियों की मांग

बोकारो: चास नगर निगम के सफाईकर्मियों ने नगर निगम के जोनल प्रबंधन को लिखित आवेदन देकर पीएफ-ईएसआई और समय पर भुगतान की मांग की. साथ ही कर्मचारियों ने अल्टीमेटम दिया है कि अगर हमारी मांगे नहीं पूरी की जाती तो वे 2 दिन के बाद हड़ताल पर चले जाएंगे.

सफाईकर्मियों ने दिया अल्टीमेटम

चास नगर निगम के सफाईकर्मियों की यह मांग
सफाईकर्मी मोहन हांडी बताते हैं कि हमारा पीएफ, ईएसआई, बोनस और सही समय पर पेमेंट के साथ-साथ पे स्लिप में पीएफ और ईएसआई का अपडेट नहीं हो रहा है. साथ ही कहा कि इसके पूर्व में भी नगर अपर आयुक्त शशि प्रकाश झा के साथ हमारी वार्ता हुई थी और उन्होंने कहा था की ईएसआई-पीएफ, बोनस की समस्या दूर कर दी जाएगी. लेकिन आज तक नहीं हुआ है.

इसे भी पढ़ें-पाइपलाइन काटने आए BCCL के अधिकारियों का ग्रामीणों ने किया विरोध, जमकर काटा बवाल



बोनस पर चल रहा काम
वहीं नगर निगम के जोनल प्रबंधक ललित लकड़ा ने बताया कि पूर्व में भी उनको बताया गया है कि बोनस प्रोसेस हो रहा है और कुछ दिनों के बाद मिल जाएगा. साथ ही कहा कि ईएसआई और पीएफ भी मजदूरों का कट रहा है. पर कुछ लोगों का ईएसआई सही नहीं हुआ है. उन लोगों के ईएसआई की गड़बड़ी भी जल्द दूर कर ली जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details