झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

वृंदा करात ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा- किसी से बर्बरता करना राष्ट्रवाद नहीं

झारखंड में विधानसभा चुनाव 2019 नजदीक है, ऐसे में सभी दलों ने अपनी ताकत झोंक दी है. इसी को लेकर सीपीएम की झारखंड प्रभारी वृंदा करात बोकारो पहुंची, जहां उन्होंने कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की. मीडिया से बातचीत के दौरान वृंदा करात ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा.

By

Published : Aug 19, 2019, 7:41 PM IST

बैठक में भाग लेने पहुंची वृंदा करात

बोकारो:सीपीएम की झारखंड प्रभारी वृंदा करात दो दिवसीय बैठक में भाग लेने बोकारो पहुंची. बैठक में वर्तमान राजनीतिक परिदृश्य और संगठन के विस्तार और उसकी नीतियों पर चर्चा की गई. इस दौरान पार्टी के कई वरिष्ठ नेता भी मौजूद रहे. ईटीवी भारत के संवाददाता ने वृंदा करात से खास बातचीत की.

वृंदा करात से खास बातचीत

वृंदा करात ने कहा कि कारगिल के लोग देशभक्ति में सबसे आगे हैं, देश पर जब कभी भी हमला होता है तो सबसे पहले वह उसका जवाब देते हैं. उन्होंने कहा कि कारगिल की लड़ाई समेत कई लड़ाइयों में उन्होंने यह साबित कर दिखाया है. धारा 370 का हटाना कारगिल के लोगों के साथ ज्यादती है.

इसे भी पढ़ें:-जमशेदपुर की तर्ज पर होगा बोकारो का विकास, केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कही ये बात

बीजेपी दिखावे की सरकार
ईटीवी भारत से बातचीत में वृंदा करात ने कहा कि जिस तरह झारखंड में उद्योग धंधे बंद हो रहे हैं, उद्योगों के लगातार बंद होने से लोगों का रोजगार छिन रहा है, लेकिन सरकार का इस ओर कोई ध्यान नहीं है. उन्होंने बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि रघुवर सरकार सिर्फ बड़े-बड़े दावे कर रही है, लेकिन जमीन पर इसका कोई असर नहीं दिख रहा है.

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि बीजेपी का राष्ट्रवाद एक दिखावा है, असल राष्ट्रवाद अगर देखनी है तो कारगिल के लोगों से सीखिए जो देश पर आने वाले किसी संकट का सबसे पहले सामना करते हैं. वहीं जेएनयू के नाम बदलने के सवाल पर उन्होंने कहा जेएनयू देश ही नहीं दुनिया के बेहतरीन संस्थाओं में से एक है, बीजेपी का काम है सिर्फ बातें करना.

ABOUT THE AUTHOR

...view details