झारखंड

jharkhand

Bokaro: मीटिंग में लेट से पहुंचने पर बिफरी राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी आयोग की उपाध्यक्ष, कहा- अधिकारियों को नहीं है सफाईकर्मियों की चिंता

By

Published : May 20, 2023, 10:19 AM IST

राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी आयोग के उपाध्यक्ष अंजना पवार की मीटिंग में समय से अधिकारियों के नहीं पहुंचने पर बैठक में शामिल नहीं होने दिया. कहा कि यहां के अधिकारी सफाईकर्मियों को लेकर सजग नहीं है.

National Commission for Safai Karamchari
राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी आयोग के उपाध्यक्ष अंजना

बोकारो:राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी आयोग के उपाध्यक्ष अंजना पवार दो दिवसीय दौरे पर बोकारो पहुंची हैं. पूर्व निधारित कार्यक्रम के अनुसार बोकारो परिसदन में शुक्रवार को 10:30 से सफाई कर्मियों को लेकर बैठक होनी थी, लेकिन जिले के डीसी एसपी समेत जिला प्रशासन का कोई अधिकारी नहीं पहुंचा. लगभग 1:30 बजे डीडीसी कृति श्री बोकारो निवास पहुंची. उपाध्यक्ष ने उन्हें वापस लौटा दिया. वहीं नगर निगम के कार्यपालक पदाधिकारी को जमकर फटकार लगाई.

ये भी पढ़ें:Bokaro: सरकारी स्कूलों में अंग्रेजी माध्यम से शुरू होने जा रही पढ़ाई, नामांकन फार्म को लेकर दिख रहा पैरेंट्स और बच्चों में उत्साह

बैठक को लेकर सफाई कर्मचारी भी परिसदन पहुंच गए थे, बैठक शामिल नहीं होने पर उपाध्यक्ष सीधे बोकारो निवास पहुंच गई और वहां सफाई कर्मचारियों के साथ बैठक की. मीडिया से बात करते हुए उपाध्यक्ष अंजना पवार ने कहा कि अधिकारियों को आयोग की बैठक में आने की फुरसत नहीं है. ये सफाई कर्मियों की बात क्या सुनेंगे? उन्होंने कहा कि अधिकारियों को सफाईकर्मियों की चिंता नहीं है. इस कारण बैठक में अनुपस्थित हैं. इस पर राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी आयोग के उपाध्यक्ष अंजना पवार ने कहा कि अधिकारियों की ये हरकत गलत है.

उन्होंने कहा कि मैं राज्य की अतिथि हूं, कार्यक्रम के बारे में पहले से जानकारी दी गई थी. मुख्य सचिव की तरफ से बैठक की जानकारी जिले के अधिकारियों को दी गई थी. उसके बावजूद वह बैठक में नहीं आना बहुत बड़ी विडंबना है. अपने बड़े अधिकारियों को आदेश उन्होंने मानने से इंकार कर दिया. उन्होंने कहा कि इसकी शिकायत ऊपर की जाएगी और इसकी रिपोर्ट मंत्रालय को देंगी. गौरतलब है कि बैठक को लेकर अधिकारियों को साढ़े दस बजे तक पहुंचना था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details