झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

मजदूरों को मिले बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं, विधायक ने कहा-ईएसआई अस्पताल की है जरूरत

बोकारो में इस्पात मजदूर संघ की ओर से सिटी पार्क स्थित वन भोज स्थल में संघ के अध्यक्ष बच्चा सिंह की अध्यक्षता में एक दिवसीय सम्मेलन का आयोजन किया गया. सम्मेलन को संबोधित करते हुए विधायक पूर्णिमा नीरज सिंह ने कहा कि मजदूरों पर केंद्र सरकार दमनकारी नीति अपना रही है. लेकिन, हमारा मजदूर संगठन लगातार लड़ता आ रहा है और आगे भी लड़ते रहेंगे.

By

Published : Mar 15, 2021, 10:32 AM IST

बोकारो
इस्पात मजदूर संघ की ओर से एक दिवसीय सम्मेलन

बोकारोः इस्पात मजदूर संघ की ओर से सिटी पार्क स्थित वन भोज स्थल में संघ के अध्यक्ष बच्चा सिंह की अध्यक्षता में एक दिवसीय सम्मेलन का आयोजन किया गया. सम्मेलन में मुख्य वक्ता के रूप में झरिया विधायक पूर्णिमा नीरज सिंह मौजूद रहीं.

देखें वीडियो

यह भी पढ़ेंःबैंकों के निजीकरण के खिलाफ होगी 2 दिवसीय देशव्यापी हड़ताल, नेशनल फोरम ऑफ बैंक यूनियन के बैनर तले लिया गया निर्णय

सम्मेलन को संबोधित करते हुए विधायक पूर्णिमा नीरज सिंह ने कहा कि मजदूरों पर केंद्र सरकार दमनकारी नीति अपना रही है. लेकिन, हमारा मजदूर संगठन लगातार लड़ता आ रहा है और आगे भी लड़ते रहेंगे. उन्होंने कहा कि पूरे कोयलांचल इलाके में मजदूरों के स्वास्थ्य के लिए ईएसआई अस्पताल जरूरी है. ताकि, मजदूरों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मिल सके. लेकिन, पूर्व के जनप्रतिनिधियों और स्टील कंपनी के प्रबंधन की मिलीभगत की वजह से अस्पताल का निर्माण नहीं हो सका है. झरिया में सबसे ज्यादा डीएमएफटी फंड का उपयोग होना चाहिए था, जो नहीं हुआ है. उन्होंने मजदूरों को आश्वासन देते हुए कहा कि ईएसआई अस्पताल का मुद्दा विधानसभा में उठाएगे.

वहीं, संघ के अध्यक्ष सह पूर्व विधायक बच्चा सिंह ने कहा कि देश में मोदी-शाह और डोभाल की जोड़ी चला रही है. यही कारण है कि किसी का कोई सुनने वाला नही है. मजदूर संगठन भी आपस मे बंटे हैं, जिसका लाभ सरकार उठा रही है. अब मजदूरों को एकजुट होकर आवाज बुलंड करना होगा. इस मौके पर संघ के महामंत्री राजेंद्र सिंह सहित सैकड़ों मजदूर नेता उपस्थित थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details