झारखंड

jharkhand

Dumri By Election: बोकारो जिले के 174 मतदान केंदों पर 69.7 प्रतिशत मतदान, डीसी ने मतदानकर्मी और जवानों को दी बधाई

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Sep 5, 2023, 11:07 PM IST

बोकारो डीसी और एसपी ने जिले में सफलता पूर्वक मतदान सपन्न होने पर मतदानकर्मी और पुलिस जवानों को बधाई दी. कहा इस बार लोगों ने 2019 विस चुनाव से ज्यादा मतदान किया.

Dumri By Election
बोकारो जिले के 174 मतदान केंदों पर 69.7 प्रतिशत मतदान

देखें पूरी खबर

बोकारो:डुमरी उपचुनाव शांतिपूर्ण और निष्पक्ष रूप से संपन्न होने के बाद बोकारो के डीसी कुलदीप चौधरी और एसपी प्रियदर्शी आलोक ने मतदान में लगे कर्मी, पदाधिकारी और पुलिस के जवानों को बधाई दी है. डीसी ने कहा कि इस लोकतंत्र के महापर्व में लोगों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया और वर्ष 2019 के विधानसभा चुनाव के मुकाबला इस बार मतदान का प्रतिशत भी काफी अच्छा रहा है.

ये भी पढ़ें:Dumri byelection: डुमरी उपचुनाव को लेकर पुलिस अलर्ट, संवेदनशील इलाके में रैपिड एक्शन फोर्स ने किया फ्लैग मार्च

बोकारो में 69.7 फीसद मतदान:डीसी कुलदीप चौधरी ने बताया कि डुमरी उपचुनाव में 64.84 प्रतिशत मतदान हुआ है. जबकि बोकारो जिले के 174 बूथों में 69.7 प्रतिशत मतदान हुआ है. डीसी ने बताया कि पांच बजे के बाद जो भी मतदाता मतदान केंद्र के अंदर मौजूद थे, सभी को मतदान करने का मौका दिया गया और पोलिंग पार्टी को रूट चार्ट के मुताबिक एवं जमा करने के लिए स्ट्रांग रूम भेजा गया है.

एसपी प्रियदर्शी ने क्या कहा:वहीं एसपी प्रियदर्शी आलोक ने बताया कि बोकारो जिले के नावाडीह प्रखंड का ऊपरघाट बोकारो जिला प्रशासन और पुलिस के लिए चुनौती थी. बताया कि पूर्व में इन इलाकों में कई नक्सली घटनाएं घट चुकी थी. कहा कि इस बार पुलिस प्रशासन की मजबूती से मौजूदगी के कारण मतदान का प्रतिशत बढ़ा है और लोगों ने इस महापर्व में भाग लेकर सकारात्मक संदेश दिया है.

एसपी ने कहा कि कहीं से किसी प्रकार की कोई अप्रिय घटना सामने नहीं आई है. यह बोकारो जिले के लिए उपलब्धि है.मतदान केंद्रों में राजनीतिक दलों के विवाद और अन्य कारणों को ध्यान में रखते हुए पुलिस फोर्स की तैनाती की गई थी. गौरतलब है कि डुमरी उपचुनाव का परिणाम आठ सितंबर को आने वाला है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details