झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

निजी नर्सिंग होम में मरीज का दो बार अपेंडिक्स का ऑपरेशन, इलाज न होने पर परिजनों का हंगामा

बोकारो के एक निजी अस्पताल पर मरीज ने गंभीर आरोप लगाया है. निजी नर्सिंग होम में मरीज का दो बार ऑपरेशन किया लेकिन अभी भी उसके पेट में अपेंडिक्स है. इसका पता उसे दूसरे डॉक्टर को दिखाने पर चला. इस पर परिजनों ने हंगामा ruckus in nursing home bokaro कर दिया.

By

Published : Aug 16, 2022, 2:49 PM IST

ruckus in nursing home bokaro
निजी नर्सिंग होम में हंगामा

बोकारो:बोकारो के एक निजी अस्पताल पर मरीज ने गंभीर आरोप लगाया है. परिजनों ने देर रात निजी नर्सिंग होम में हंगामा कर दिया. परिजनों का आरोप है कि डॉक्टर ने अपेंडिक्स के नाम पर दो बार ऑपरेशन किया, लेकिन दूसरे डॉक्टर बता रहे हैं अब भी मरीज के पेट में अपेंडिक्स है. बाद में मरीज और उसके परिजनों ने सेक्टर 12 थाने में लिखित शिकायत दी. इधर हंगामे (ruckus in nursing home bokaro ) को देखते हुए अस्पताल प्रबंधक और डॉक्टर फरार हो गए हैं. बोकारो सिविल सर्जन ने जांच कर कार्रवाई की बात कही है.

ये भी पढ़ें-अस्पताल में मरीज की मौत के बाद परिजनों का हंगामा, लगाया लापरवाही का आरोप

बताते चलें कि बोकारो के सेक्टर 12 थाना क्षेत्र के बियाड़ा स्थित निजी नर्सिंग होम के संचालक और डॉक्टर्स पर आरोप है कि उन्होंने अपेंडिक्स के इलाज के नाम पर मरीज का दो-दो बार ऑपरेशन कर दिया. लेकिन मरीज ठीक नहीं हुआ, उल्टा जहां दो दो बार ऑपरेशन किया गया, वहां पेट के पास वहां इंफेक्शन हो गया.

देखें पूरी खबर

मरीज गौतम साव जो बोकारो जनरल अस्पताल के बाहर प्राइवेट एंबुलेंस चलाते हैं उनकी मानें तो पहले पेट में दर्द हुआ जिसको लेकर के एक एजेंट के माध्यम से बियाड़ा स्थित निजी नर्सिंग होम में पहुंचे, जहां कम खर्च में इलाज करा देने की बात कही गई. डॉक्टर्स ने उसे अपेंडिक्स बताया और इसका ऑपरेशन कर दिया. मरीज की मानें तो ऑपरेशन किए हुए जगह पर पस लगातार निकल रहा था, लेकिन डॉक्टर्स ने घर जाने की सलाह दे दी.

घर जाने के कुछ ही दिन के बाद फिर से दर्द शुरू हो गया और पस भी नहीं सूखा तो दोबारा इलाज कराने के लिए उसी निजी नर्सिंग होम में पहुंचे, जहां पर डॉक्टर्स ने फिर से दोबारा ऑपरेशन करने की बात कही और मोटी रकम करीब 80 हजार रुपया ले लिया. लेकिन दर्द से निजात नहीं मिला, जब इसकी शिकायत निजी अस्पताल के प्रबंधक से की तो उसे हायर सेंटर जाने की सलाह देने लगा.

दूसरी जगह इलाज कराने पर पता चला कि मरीज के पेट में इंफेक्शन हो गया है और अपेंडिक्स का ऑपरेशन हुआ ही नहीं है, जिसकी वजह से बार-बार पेट में दर्द हो रहा है, जिसके बाद मरीज और उसके परिजनों अस्पताल में देर रात तक हंगामा किया. वहीं निजी नर्सिंग होम के संचालक सहित डॉक्टर फरार हो गए.

मरीज और उसके परिजनों का कहना है कि हमें न्याय मिलना चाहिए, ताकि दलालों के माध्यम से मरीजों की जान से खेल रहे डॉक्टर्स को सजा मिले. वही. बोकारो के सिविल सर्जन अभय प्रसाद ने कहा कि पूरे मामले की जांच की जा रही है और जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि क्लिनिकल एस्टेब्लिशमेंट एक्ट के तहत अगर लाइसेंस नहीं लिया है तो मामला और भी गंभीर हो जाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details