झारखंड

jharkhand

आंदोलनकारियों ने डीवीसी बोकारो थर्मल प्लांट के मेन गेट को किया जाम, कोयले की सप्लाई बंद

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Nov 27, 2023, 12:24 PM IST

Updated : Nov 27, 2023, 12:34 PM IST

Agitators blocked main gate of DVC Bokaro Thermal Plant. बोकारो में आंदोलनकारियों ने डीवीसी थर्मल प्लांट के मेन गेट को जाम कर दिया है. विस्थापितों की विभिन्न मांग को लेकर यह आंदोलन किया गया है. गिरिडीह सांसद इस आंदोलन का नेतृत्व कर रहे हैं.

Agitators blocked main gate of DVC Bokaro Thermal Plant
Agitators blocked main gate of DVC Bokaro Thermal Plant

बोकारो में आंदोलनकारियों ने डीवीसी थर्मल प्लांट का मेन गेट किया जाम

बोकारोः जिले में पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत रविवार (26 नवंबर) आधी रात को डीवीसी बोकारो थर्मल प्लांट के मेन गेट को जाम कर दिया गया. गिरिडीह सांसद चंद्र प्रकाश चौधरी के नेतृत्व में विस्थापितों ने आंदोलन किया है.

डीवीसी बोकारो थर्मल प्लांट के मेन गेट जामः बता दें कि विस्थापितों की मांगों सहित अन्य मांगों को लेकर डीवीसी बोकारो थर्मल के 500 मेगावाट वाले पावर प्लांट का मेन गेट आंदोलनकारियों ने रविवार रात बारह बजे से ही जाम कर दिया है. गेट जाम को लेकर सैकड़ों लोग वहां डटे हुए हैं. जाम के कारण पावर प्लांट के लिए रविवार की रात एक बजे कोयला लेकर आए एक रैक को आंदोलनकारियों ने सुबह पांच बजे खड़ा रखकर वापस कर दिया.

ड्यूटी पर जाने से रोकाः आंदोलनकारियों ने सुबह की पाली में किसी भी कामगार को प्लांट ड्यूटी पर जाने नहीं दिया. रात्रि पाली समाप्त कर प्लांट से सोमवार की सुबह निकलने वाले कामगारों को भी निकलने नहीं देने को लेकर दुर्व्यवहार किया गया.

डीवीसी प्रबंधन ने किए आंदोलन से निपटने के इंतजामः आंदोलन से निपटने को लेकर डीवीसी प्रबंधन ने भी व्यापक व्यवस्था कर रखी है. प्रबंधन ने दो शिफ्ट के कामगारों एवं इंजीनियरों सहित अन्य सामग्री रविवार को ही प्लांट में प्रवेश करवा लिया है. डीवीसी के पावर प्लांट में महज चार दिनों का कोयला स्टॉक है. प्लांट गेट जाम आंदोलन में सांसद प्रतिनिधि जितेंद्र यादव, अमृत लाल मुंडा, बेरमो प्रखंड अध्यक्ष मंजूर आलम, ऊपरघाट के पूर्व जिप सदस्य टिकैत महतो, नरेश प्रजापति, बालेश्वर यादव आदि शामिल हैं.

ये भी पढ़ेंःबोकारो में डीवीसी प्लांट का अनिश्चितकालीन चक्का जाम, 9 सूत्री मांग को लेकर संयुक्त मोर्चा संघर्ष समिति कर रहा आंदोलन

ये भी पढ़ेंः झारखंड में 500 मेगावाट का पावर प्लांट बंद! गहरा सकता है बिजली संकट

ये भी पढ़ेंःसरयू राय ने झारखंड राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अध्यक्ष को लिखा पत्र, डीवीसी बोकारो प्रबंधन पर कोनार नदी में छाई बहाने का लगाया आरोप

Last Updated : Nov 27, 2023, 12:34 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details