झारखंड

jharkhand

बोकारो में 3 लाख लोगों ने नहीं लिया वैक्सीन का दूसरा डोज, स्वास्थ्य विभाग चिंतित

By

Published : May 12, 2021, 1:31 AM IST

पूरे देश में कोरोना वैक्सीनेशन जारी है. सरकार लगातार लोगों से वैक्सीन लगवाने की अपील कर रही है, लेकिन बोकारो में अब भी लोग जागरूक नहीं हो रहे हैं. जिले में 45 वर्ष से अधिक उम्र के लगभग तीन लाख लोगों ने अभी तक दूसरा डोज नहीं लिया है.

3-lakh-people-did-not-take-second-dose-of-covid-vaccine-in-bokaro
वैक्सीनेशन

बोकारो:केंद्र और राज्य सरकार कोरोना संक्रमण से बचने के लिए लोगों से लगातार टीकाकरण में भाग लेने की अपील कर रही है, लेकिन बोकारो में पहला डोज लेने वाले लोग दूसरा डोज लेने में रुचि नहीं दिखा रहे हैं. जिले में 45 वर्ष से अधिक उम्र के लगभग तीन लाख लोगों ने अभी तक दूसरा डोज नहीं लिया है, जो स्वास्थ्य विभाग के लिए चिंता का विषय बन गया है.

देखें पूरी खबर

इसे भी पढे़ं: बोकारो: पुलिस लाइन में ऑक्सीजन सपोर्टेड सेंटर का शुभारंभ, 20 बेड हैं उपलब्ध

बोकारो में अभी तक 45 वर्ष से अधिक उम्र के 4 लाख लोगों ने कोविड वैक्सीन का पहला डोज लिया है, जबकि केवल 25 फीसदी लोगों ने ही दूसरा डोज लिया है. जिले में 3 लाख लोग दूसरा डोज लेने में रुचि नहीं दिखा रहे हैं, जबकि उनका समय अवधि भी खत्म हो रहा है. लोगों से सेकेंड डोज लेने के लिए स्वास्थ्य विभाग फोन कॉल और एसएमएस के माध्यम से टीकाकरण में भाग लेने के लिए प्रेरित कर रहा है, लेकिन नतीजा सकारात्मक नहीं दिख रहा है. वहीं 65 साल से अधिक उम्र के 3000 लोगों ने दूसरा डोज नहीं लिया है.

सिविल सर्जन ने की लोगों से अपील

सिविल सर्जन डॉ अशोक कुमार पाठक ने बताया कि दूसरा डोज नहीं लिया जाना एक गंभीर समस्या है, लोगों को यह नहीं समझना चाहिए कि वे फर्स्ट डोज लेकर पूरी तरह से सुरक्षित हो गए हैं, लोगों को अगर इस संक्रमण से बचना है तो सेकेंड डोज लेना बहुत जरूरी है. उन्होंने कहा कि लोगों का सेकेंड डोज के लिए केंद्रों पर नहीं आना चिंता का विषय बना गया है. सिविल सर्जन ने लोगों से जल्द सेकेंड डोज लेने की अपील की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details