झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

बोकारोः CRPF और नक्सली में मुठभेड़, 200 राउंड चली गोलियां

बोकारो में सीआरपीएफ और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई. झुमरा पहाड़ की तलहटी में स्थित बेंदी गांव यह मुठभेड़ हुई. 20-25 मिनट तक चली इस मुठभेड़ में दोनों तरफ से कई करीब 200 राउंड गोलियां चली.

200 rounds of gunfights with Maoists in bokaro
फाइल फोटे

By

Published : Apr 14, 2020, 7:52 AM IST

बोकारोः जिले में एक बार फिर नक्सली सक्रिय होते दिख रहे हैं. सालों से नक्सली घटनाएं पिछले कुछ महीने से बंद थीं. बोकारो जहां नक्सली लगभग खात्मे की ओर थे, वहीं एक बार फिर से ये सिर उठाने लगे हैं. यहां झुमरा पहाड़ की तलहटी में स्थित बेंदी गांव में जिला पुलिस और सीआरपीएफ के साथ नक्सलियों की मुठभेड़ हो गई. 20-25 मिनट तक चली इस मुठभेड़ में दोनों तरफ से कई करीब 200 राउंड गोलियां चली.

पुलिस को भारी पड़ता देख सभी नक्‍सली अंधेरे का लाभ उठाकर जंगल की ओर भाग निकले. मुठभेड़ के बाद जंगल में नक्सलियों की खोज के लिए सर्च अभियान चलाया जा रहा है. मुठभेड़ में मिथलेश महतो दस्ता होने की सूचना आ रही है. बताया जा रहा है कि दस्‍ते के 15 से 18 की संख्या में नक्सली मुठभेड़ में शामिल थे. घटना बोकारो जिला के चतरोचट्टी थाना क्षेत्र की है.

ये भी पढ़ें-झारखंड में मिले कोरोना के 5 नए मरीज, 24 हुई कुल संख्या

मुठभेड़ की पुष्टि कोयलांचल डीआईजी प्रभात कुमार ने की है. मुठभेड़ में कोबरा बटालियन, सीआरपीएफ और जिला बल के जवान शामिल थे. मुठभेड़ के बाद सर्च ऑपरेशन में पुलिस ने नक्सलियों का बहुत सारा सामान बरामद किया है.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details