झारखंड

jharkhand

Tokyo Olympics 2020: भगवान शंकर को युवाओं ने चढ़ाया 100 लीटर दूध, भारतीय महिला हॉकी टीम की जीत की मांगी मन्नत

By

Published : Aug 4, 2021, 12:29 PM IST

Updated : Aug 4, 2021, 3:02 PM IST

टोक्यो ओलंपिक 2020 (Tokyo Olympics 2020) में भारतीय महिला हॉकी टीम बुधवार को सेमीफाइनल मुकाबला खेलने उतरेगी. भारतीय टीम का मुकाबला अर्जेंटीना से है. टीम की जीत के लिए पूरे देश में जगह-जगह प्रार्थना की जा रही है. लोहरदगा में भी खेल प्रेमियों ने स्वयंभू महादेव मंदिर में 100 लीटर दूध से भगवान भोले पर अभिषेक किया और जीत की कामना की. टीम में झारखंड की भी दो बेटियां अपना बेहतर प्रदर्शन कर रही हैं.

ETV Bharat
जीत की लिए दुआ

लोहरदगा: जिले के शहरी क्षेत्र के छत्तर बगीचा में स्थित स्वयंभू महादेव मंदिर (Swayambhu Mahadev Temple) में दर्जनों युवा भगवान भोलेनाथ का दूध से अभिषेक किया. युवाओं ने शिवलिंग पर एक-दो लीटर नहीं, बल्कि 100 लीटर दूध चढ़ाया. इन युवाओं ने शिवलिंग पर दूध का अभिषेक कर भारतीय महिला हॉकी टीम (Indian Womens Hockey Team) की जीत की मन्नत मांगी. उन्हें देश की बेटी से गोल्ड मेडल की उम्मीद है.

इसे भी पढे़ं:Tokyo Olympics 2020: महिला हॉकी सेमीफाइनल में भारत-अर्जेंटीना का मुकाबला आज, निक्की और सलीमा पर सबकी नजरें


जीत के लिए भगवान से की प्रार्थना


टोक्यो ओलंपिक में बुधवार को भारतीय महिला हॉकी टीम सेमीफाइनल मुकाबला खेलेगी. महिला हॉकी टीम की जीत को लेकर युवा काफी उत्साहित हैं. देश की बेटियों की जीत का हर किसी को इंतजार है. पूरा देश हॉकी टीम की जीत के लिए प्रार्थना कर रहा है. लोहरदगा में भी खेल प्रेमियों ने शहरी क्षेत्र के छत्तर बगीचा स्थित स्वयंभू महादेव मंदिर में भगवान भोलेनाथ के शिवलिंग पर 100 लीटर दूध चढ़ाया और टीम की जीत के लिए मन्नत मांगी. युवाओं ने एक स्वर में कहा कि निश्चित रूप से महिला टीम जीत हासिल करेगी और गोल्ड लेकर देश लौटेगी. युवाओं ने टोक्यो ओलंपिक में खेल रहे सभी भारतीय खिलाड़ियों की जीत के लिए भी प्रार्थना की.

देखें पूरी खबर

भारतीय टीम ने आस्ट्रेलियाई टीम को दी मात

टोक्यो ओलंपिक में भारत की महिला हॉकी टीम ने क्वार्टर फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को 1-0 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई है. ओई हॉकी स्टेडियम नॉर्थ पिच- 2 पर खेले गए ऐतिहासिक मैच में हाकेरूज नाम से मशहूर आस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ मैच का एकमात्र गोल 22वें मिनट में गुरजीत कौर ने किया था. यह गोल पेनाल्टी कार्नर पर हुआ. भारतीय महिला टीम में झारखंड की दो बेटियों ने भी बेहतर प्रदर्शन किया है.

Last Updated : Aug 4, 2021, 3:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details