झारखंड

jharkhand

By

Published : Aug 1, 2020, 5:08 PM IST

ETV Bharat / headlines

Top 10 @5PM: जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

राज्यसभा सांसद अमर सिंह का निधन. विशाखापट्टनम: हिंदुस्तान शिपयार्ड में अचानक टूट कर गिरी क्रेन, 11 लोगों की मौत. जमशेदपुर में कोरोना से दो लोगों की मौत, मरने वालों का आंकडा पहुंचा 36. हजारीबाग में दो गुटों में झड़प, सदर इंस्पेक्टर घायल. राम मंदिर का 40 दिनों में 50 साल का सफर. नई शिक्षा नीति में संभावनाएं और खतरे. सख्त आदेश के बाद भी रामगढ़ के मस्जिद में पढ़ी गई नमाज, सैकड़ों की संख्या में पहुंचे लोग. सुशांत की बहन श्वेता की PM मोदी से अपील- प्लीज मामले को संज्ञान में लीजिए. सुशांत मामले में बोले उद्धव ठाकरे, महाराष्ट्र और बिहार में विवाद पैदा न करें. ऐसे ही तमाम खबरों के लिए पढ़े Top 10 @5PM...

top 10 news of jharkhand
झारखंड की बड़ी खबर

  • राज्यसभा सांसद अमर सिंह का निधन

राज्यसभा सांसद अमर सिंह का निधन हो गया है. जानकारी के अनुसार उनका इलाज सिंगापुर में चल रहा था और वे काफी लंबे समय से बीमार चल रहे थे.



  • विशाखापट्टनम: हिंदुस्तान शिपयार्ड में अचानक टूट कर गिरी क्रेन, 11 लोगों की मौत


आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम में हिंदुस्तान शिपयार्ड लिमिटेड में एक क्रेन के गिरने की घटना में 11 लोगों की मौत हो गई है. इस हादसे में एक व्यक्ति घायल हो गया है. डीसीपी सुरेश बाबू ने इस मामले की पुष्टि की है.

  • राम मंदिर : 40 दिनों में 50 साल का सफर

राम मंदिर का निर्माण हमेशा संघ परिवार के दिल के करीब रहा है. हाल के सभी चुनावी घोषणापत्रों में यह बहुत महत्वपूर्ण मुद्दा रहा है. हालांकि अपने उद्देश्य को प्राप्त करने के बारे में संघ अस्पष्ट रहा है. चीफ जस्टिस की अध्यक्षता में पांच सदस्यीय संविधान पीठ ने उस मामले में सर्वसम्मति से सिर्फ 40 दिन में फैसला दे दिया, जो पांच दशकों तक नहीं किया जा सका था.

  • जमशेदपुर में कोरोना से दो लोगों की मौत, मरने वालों का आंकडा पहुंचा 36

झारखंड में कोरोना वायरस का कहर जारी है. जमशेदपुर में हर दिन कोरोना के मामले आ रहे हैं. जिले में शनिवार को फिर से दो लोगों की कोरोना वायरस से मौत हो गई है. जिले में मरने वालों का आंकडा 36 पहुंच गया है.

  • सख्त आदेश के बाद भी रामगढ़ के मस्जिद में पढ़ी गई नमाज, सैकड़ों की संख्या में पहुंचे लोग

रामगढ़ में डीसी और एसपी के सख्त निर्देश के बाद भी मस्जिद में बकरीद की नमाज अदा की गई है. कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए शांति समिति की बैठक कर सभी से घर में रहकर नमाज अदा करने की बात कही गई थी. लेकिन समुदाय के लोगों ने सैंकड़ों की संख्या में पहुंचकर मस्जिद में नमाज अदा की.

  • नई शिक्षा नीति : संभावनाएं और खतरे

नई शिक्षा नीति (2020) की शुरुआत 29 जुलाई 2020 को की गई. अपने आप में इसका पैमाना व्यापक है, क्योंकि इस नीति से देश की शिक्षा के ढांचे को दुरुस्त करने की चाहत है. इसका मकसद प्राथमिक और उच्च शिक्षा दोनों को पूरी तरह से जांच करके दुरुस्त करना है. इस नीति में संरचनात्मक एवं अध्यापन संबंधी दोनों पहलुओं को शामिल किया गया है.

  • हजारीबाग: दो गुटों में झड़प, सदर इंस्पेक्टर घायल


हजारीबाग जिले के कटकमदाग थाना अंतर्गत दो गुटों में झड़प हुई है. जिसमें पुलिस को बल का उपयोग करना पड़ा. आलम यह है कि आधे दर्जन से अधिक गाड़ी क्षतिग्रस्त कर दिया गया और एक गाड़ी को आग के हवाले कर दिया गया. वहीं ट्रकों पर पथराव भी हुआ है. स्थिति की गंभीरता को देखते हुए तीन डीएसपी स्तर के पदाधिकारी एसडीओ और कई पदाधिकारी ने घटनास्थल पहुंचकर स्थिति को नियंत्रण किया है.

  • सुशांत की बहन श्वेता की PM मोदी से अपील- प्लीज मामले को संज्ञान में लीजिए

श्वेता सिंह लगातार अपने पोस्ट के जरिए भाई को याद कर रही हैं. एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के लिए बहन श्वेता सिंह कीर्ति ने एक बार फिर सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए मांगा इंसाफ.

  • सुशांत मामले में बोले उद्धव ठाकरे, महाराष्ट्र और बिहार में विवाद पैदा न करें

सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले में राजनीतिक बयानबाजी शुरू हो गई है. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि मुंबई पुलिस असमर्थ नहीं है. यदि किसी के पास कोई सबूत है तो वह इसे हमारे पास ला सकते हैं और हम दोषियों से पूछताछ कर सजा देंगे.

  • रांची में ईद-उल-अजहा पर लोगों ने घरों में रहकर की नमाज अदा, कोरोना से छुटकारा की मांगी दुआ

आज पूरे देश में ईद-उल-अजहा यानी बकरीद मनाई जा रही है. यह त्यौहार त्याग और बलिदान का प्रतीक माना जाता है. ईद के मौके पर लोग अपने रिशतेदारों को ईद की बधाई देते हैं और उनकी सलामती की दुआ करते हैं लेकिन इस साल कोरोना के कारण रंग थोड़ा फीका पड़ गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details