झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / headlines

लचर स्वास्थ्य व्यवस्था के खिलाफ कांग्रेस का आंदोलन, सिविल सर्जन को ज्ञापन सौंपकर की सुधार की मांग

रांची में लचर स्वास्थ्य व्यवस्था के खिलाफ कांग्रेस सरकार पर लगातार आक्रामक है. इस मामले में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने सिविल सर्जन को ज्ञापन सौंपकर स्वास्थ्य व्यवस्था मे सुधार की मांग की है.

By

Published : Jul 6, 2019, 10:20 PM IST

आंदोलन करते कांग्रेस सदस्य

रांची/धनबाद: झारखंड में चरमराई स्वास्थ्य व्यवस्था के खिलाफ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ अजय कुमार ने सरकार पर निशाना साधा है. इसके अलावा कांग्रेस ने सिविल सर्जन को ज्ञापन सौंपकर स्वास्थ्य व्यवस्था में सुधार की अपील भी की है. कांग्रेस का कहना है कि स्वास्थ्य विभाग आम जनता के स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए गंभीर नहीं है.

आंदोलन करते कांग्रेस सदस्य

स्वास्थ्य व्यवस्था में सुधार की मांग
रांची जिला महानगर कांग्रेस के सदस्य ज्योति सिंह माथारू ने कहा कि पार्टी की ओर से हमेशा जन मुद्दों को लेकर आंदोलन किया जाता रहा है, और स्वास्थ्य व्यवस्था के सुधार के लिए भी लगातार आंदोलन किया जाएगा. उन्होंने मांग की है कि राजधानी में स्वास्थ्य सुधार की जाए.

जन मुद्दों को लेकर भी आंदोलन जारी
वहीं, प्रदेश कांग्रेस की प्रवक्ता आभा सिन्हा ने कहा कि राजधानी में ही जब स्वास्थ्य व्यवस्था चरमराई हुई है. तो पूरे राज्य का क्या हाल होगा. स्वच्छता के लिए भी सरकार और प्रशासन गंभीर नहीं दिख रही है. उन्होंने कहा कि सभी जिला मुख्यालयों में सिविल सर्जन को स्वास्थ्य व्यवस्था में सुधार के लिए ज्ञापन सौंपा गया है और जन मुद्दों को लेकर लगातार कांग्रेस आंदोलन करती रहेगी.

धनबाद में भी आंदोलन जारी
वहीं, धनबाद में कांग्रेस नेताओं ने जिला अध्यक्ष बृजेन्द्र सिंह के नेतृत्व में रणधीर वर्मा चौक से सिविल सर्जन कार्यालय तक पदयात्रा की. उन्होंने कार्यक्रम पदाधिकारी नीरज कुमार ने मांग पत्र सौंपा और बेहतर स्वास्थ्य उपलब्ध कराने की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details