झारखंड

jharkhand

हजारीबाग में मतदाता जागरूकता अभियान, वोट देने के लिए घर में काम करने वाली महिलाओं को मिलेगी छुट्टी

By

Published : May 4, 2019, 1:23 PM IST

हजारीबाग में मतदान अधिक से अधिक हो इसे लेकर विभिन्न संस्थाएं और जिला प्रशासन युद्ध स्तर पर काम कर रही है, लेकिन इससे हटकर पहली बार लोकसभा के चुनाव में देखा जा रहा है कि महिलाएं भी लोकतंत्र के महापर्व को मजबूत और सुंदर बनाने के लिए अपनी भूमिका निभा रही है.

जानकारी देती सुधा वर्मा, समाजसेवी

हजारीबाग: झारखंड में 6 मई को चार सीटों पर मतदान होना है. हजारीबाग सीट पर भी 6 मई को मतदान होना है. लिहाजा मतदान में अधिक से अधिक मतदाता हिस्सा लें इसे लेकर कई कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. इस दौरान महिलाएं भी आगे आकर मतदाताओं को जागरूक करने का काम कर रही है.

जानकारी देती सुधा वर्मा, समाजसेवी


मतदान अधिक से अधिक हो इसे लेकर विभिन्न संस्थाएं और जिला प्रशासन युद्ध स्तर पर काम कर रही है, लेकिन इससे हटकर पहली बार लोकसभा के चुनाव में देखा जा रहा है कि महिलाएं भी लोकतंत्र के महापर्व को मजबूत और सुंदर बनाने के लिए अपनी भूमिका निभा रही है. ऐसा ही कुछ नजारा हजारीबाग शहर के बीचो-बीच प्रभु निवास मार्केट के परिसर में देखा गया.


इनरव्हील क्लब के बैनर तले शहर के विभिन्न संस्थाओं की प्रबुद्ध महिलाओं ने फैसला लिया कि खुद भी मतदान करेंगी और आसपास के घरों कि महिलाओं को मतदान करने के लिए प्रेरित करेंगी. उन्होंने यह फैसला लिया है कि घर में जो काम करते हैं उन्हें भी एक दिन की छुट्टी दी जाएगी ताकि वे अपने मताधिकार का उपयोग कर सकें. अगले दिन उनकी उंगली में स्याही नहीं रहेगा तो उनका एक दिन का वेतन काट लिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details