झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / elections

हजारीबगाः कांग्रेस नेता ने EVM पर उठाये सवाल, कहा- 50 फीसदी वीवीपैट की पर्चियों की हो गिनती

हजारीबाग के पूर्व विधायक सौरभ नारायण सिंह ने एक बार फिर से बयान देकर ईवीएम पर सवाल खड़ा कर दिया है. उन्होंने आयोग से मांग की है कि मतदान के दौरान सभी निर्वाचन क्षेत्रों में कम से कम 50 फीसदी मतदान केंद्रों में वीवीपैट से पर्ची की गिनती सुनिश्चित की जाए.

By

Published : May 2, 2019, 11:55 AM IST

कांग्रेस नेता सौरभ नारायण सिंह का बयान

हजारीबाग: पूरे देश में लोकतंत्र का महापर्व मनाया जा रहा है. ऐसे में निर्वाचन आयोग मतदान स्वच्छ और शांति से संपन्न कराने के लिए प्रतिबद्ध है. लेकिन इसी बीच एक बार फिर से कांग्रेस ने ईवीएम और वीवीपैट पर सवाल खड़ा कर दिया है.

कांग्रेस नेता सौरभ नारायण सिंह का बयान


हजारीबाग के पूर्व विधायक सौरभ नारायण सिंह ने एक बार फिर से बयान देकर ईवीएम पर सवाल खड़ा कर दिया है. उन्होंने आयोग से मांग की है कि मतदान के दौरान सभी निर्वाचन क्षेत्रों में कम से कम 50 फीसदी मतदान केंद्रों में वीवीपैट से पर्ची की गिनती सुनिश्चित की जाए. सभी ईवीएम में वीवीपैट हो और कम से कम 50% वीवीपैट पर्चियों की गिनती हो.


सौरभ नारायण सिंह का कहना है कि ईवीएम पर संदेह खत्म करने के लिए वीवीपैट पर्चियों का मिलान कराया जाए. उन्होंने कहा कि इस बार पूरे देश में कांग्रेस की लहर है और कांग्रेस को इसका फायदा भी मिलने जा रहा है. उन्होंने हजारीबाग कांग्रेस प्रत्याशी गोपाल साहू की जीत का दावा किया. सौरभ नारायण सिंह का कहना है कि जीत का मुख्यमंत्र यही रहेगा कि अधिक से अधिक मतदाता पोलिंग बूथ तक पहुंचे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details