झारखंड

jharkhand

By

Published : Dec 4, 2021, 11:06 PM IST

Updated : Dec 5, 2021, 2:32 PM IST

ETV Bharat / city

रांची के हिंदपीढ़ी में गोली मारकर युवक की हत्या, आक्रोशित लोगों ने आरोपी के घर को जलाया

रांची के हिंदपीढ़ी में एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई. इस मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं हत्या से आक्रोशित लोगों ने एक आरोपी के घर में आग लगा दी.

Youth killed in firing in Ranchi
Youth killed in firing in Ranchi

रांची: राजधानी के हिंदपिढ़ी थाना क्षेत्र स्थित लाह फैक्ट्री रोड में शनिवार देर रात मुजाहिद नाम के एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई. मामले में पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए एक आरोपी शाहिद उर्फ लंगड़ा को गिरफ्तार कर लिया है. हत्या से आक्रोशित स्थानीय लोगो ने आरोपी के घर को आग के हवाले कर दिया.

ये भी पढेंःरांची के हिंदपीढ़ी में गोली मारकर युवक की हत्या, आकोशित लोगों ने आरोपी के घर को जलाया

जानकारी के अनुसार, शनिवार की रात घर लौट रहे मुजाहिद नाम के युवक को बाइक सवार दो अपराधियों ने घेर कर गोली मार दी आनन-फानन में मुजाहिद को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया लेकिन डॉक्टरों ने वहां उसे मृत घोषित कर दिया. हत्या की वजहों का अभी तक खुलासा नहीं हो पाया है. हालांकि पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए हत्याकांड में शामिल एक आरोपी शाहिद उर्फ लंगड़ा को गिरफ्तार कर लिया है.

देखें वीडियो


क्या है पूरा मामला
मिली जानकारी के अनुसार मुजाहिद अपने घर के पास ही खड़ा था, तभी राजा और शाहिद लंगड़ा वहां पहुंचे और मुजाहिद को गोली मार दी. मामले की जानकारी मिलने पर पुलिस तुरंत अलर्ट हुई और शाहिद को धर दबोचा लेकिन राजा फरार होने में कामयाब हो गया. उधर आधी रात हत्या के विरोध में स्थानीय लोग सड़क पर उतर आए. आरोपी के भट्टी चौक स्थित घर पर तोड़फोड़ की. इसके बाद घर में आग लगा दी गई. घटना की जानकारी मिलने के बाद कोतवाली एएसपी मुकेश लुनियात, थाना प्रभारी ज्ञान रंजन दल-बल के साथ मौके पर पहुंचे. स्थानीय लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया.

लोगों ने आरोपी का घर जलाया
मामूली बात पर मार दी गोलीजानकारी के अनुसार मुजाहिद ने आरोपी राजा और उसके भाई शाहिद लंगड़ा को घर के पास से हटने को कहा था. इसी बात को लेकर आरोपी राजा और मुजाहिद के बीच विवाद हो गया. राजा ने पहले उसके साथ मारपीट की. इसके बाद पिस्टल से फायरिंग कर दी. इस घटना में मुजाहिद को सिर पर गोली लगी. इसके बाद दोनों आरोपी मौके से भाग निकले. घायल मुजाहिद को स्थानीय लोग आनन-फानन में रिम्स ले गए, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया.
मुजाहिद की लाश
आधे घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया

मुजाहिद की मौत के बाद स्थानीय लोग उग्र हो गए. उसके परिजन समेत मोहल्ले के लोगों ने आरोपी राजा के घर पर हमला बोल दिया. परिजनों के साथ मारपीट की। इसके बाद घर में जमकर तोड़फोड़ की. घटना से लोग इतने आक्रोशित थे कि आरोपी के घर में आग लगा दिया. आग तेजी से फैलने लगी. आसपास के घर को भी अपनी चपेट में ले लिया. अग्निशमन दस्ता को बुलाया गया. करीब आधे घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. वहीं बड़ी संख्या में हिंदपीढ़ी में पुलिस बल की तैनाती की गई है.

Last Updated : Dec 5, 2021, 2:32 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details