झारखंड

jharkhand

JTU में विश्व स्तरीय व्याख्यान श्रृंखला का आयोजन, अमेरिकी यूनिवर्सिटी की प्रोफेसर अनु गोखले होंगी शामिल

By

Published : Oct 27, 2021, 5:41 PM IST

झारखंड में तकनीकी शिक्षा को सुदृढ़ करने को लेकर झारखंड टेक्निकल यूनिवर्सिटी में कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. जिसमें अमेरिका के इलिनॉय स्टेट यूनिवर्सिटी के विशिष्ट प्रोफेसर भी तकनीकी शिक्षा और शिक्षण पर व्याख्यान देंगी. इससे प्रोफेसरों के अलावा छात्र-छात्राओं को काफी लाभ मिलेगा.

ETV Bharat
व्याख्यान श्रृंखला का आयोजन

रांची:झारखंड टेक्निकल यूनिवर्सिटी (JTU) में एक कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. जिसमें तकनीकी शिक्षा को सुदृढ़ करने पर जोर दिया जा रहा है. कार्यक्रम में अमेरिका के इलिनॉय स्टेट यूनिवर्सिटी के विशिष्ट प्रोफेसर डॉ अनु गोखले भी विश्वविद्यालय के प्रांगण में तकनीकी शिक्षा और शिक्षण पर व्याख्यान देंगी.

इसे भी पढे़ं: आरयू कर्मचारी संघ करेगा पेन डाउन स्ट्राइक, कर्मचारी अधिकारियों के सामने करेंगे प्रदर्शन


झारखण्ड प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर डॉ प्रदीप कुमार मिश्रा ने बताया कि प्रत्येक महीने में विश्वविद्यालय की ओर से 'जेयूटी टॉक्स' कार्यक्रम का आयोजन सुनिश्चित होगा. इस मंच के माध्यम से झारखंड में शिक्षा, प्रौद्योगिकी और ग्रामीण विकास के क्षेत्र के सबसे अनुभवी और रचनात्मक वक्ताओं को आमंत्रित किया जाएगा, ताकि उनके अनुभव और सुझावों का लाभ छात्रों को मिल सके.


बेहतर शिक्षा के लिए संवाद


विश्वविद्यालय के विभिन्न तकनीकी संस्थानों के प्रोफेसर, छात्र और शिक्षाविद संवाद लाभान्वित होंगे और अपनी क्षमता वृद्धि करेंगे. सत्र की लाइव स्ट्रीमिंग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से की जाएगी. विश्वविद्यालय गुणवत्तापूर्ण तकनीकी शिक्षा प्रदान करने के लिए शिक्षा क्षेत्र के विभिन्न सहभागियों को इस ज्ञान संवाद 'जेयूटी टॉक्स' में आमंत्रित करेगी.


इसे भी पढे़ं: शर्त न पूरी करने से झारखंड के अधिकतर कॉलेज नहीं हासिल कर पा रहे RUSA से मदद, जानें क्या है माजरा

तकनीकी शिक्षा को सुदृढ़ करने का हो रहा है काम

झारखंड प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के तत्वावधान में अनु गोखले अभी तक झारखंड के विभिन्न तकनीकी संस्थानों में अपने व्याख्यान दे चुकी हैं. उनका व्याख्यान 25 अक्टूबर को निफ्ट हटिया, 26 अक्टूबर आरवीएस कॉलेज (जमशेदपुर), 27 अक्टूबर को बीए कॉलेज (जमशेदपुर) में हो चुका है. उनके व्याख्यान से सैंकड़ों तकनीकी शिक्षकों और छात्रों ने लाभ उठाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details