झारखंड

jharkhand

By

Published : Dec 12, 2020, 9:43 AM IST

ETV Bharat / city

रबी फसल को लेकर जिला स्तरीय कार्यशाला, उपायुक्त छवि रंजन ने किया बीज वितरण

रांची में रबी फसल को लेकर जिला स्तरीय कार्यशाला का आयोजन किया गया. इस कार्यशाला में किसानों को तकनीकी रूप से खेती करने को लेकर प्रशिक्षण दिया गया. इसके साथ ही जिला उपायुक्त छवि रंजन ने बीज का वितरण किया.

workshop organized for rabi crop in ranchi
कार्यशाला का आयोजन

रांची: झारखंड कृषि पशुपालन और सहकारिता विभाग के तत्वधान में रामकृष्ण मिशन आश्रम में जिला स्तरीय रबी फसल को लेकर कार्यशाला का आयोजन किया. इस कार्यशाला में किसानों को तकनीकी रूप से खेती करने को लेकर प्रशिक्षण दिया गया. इसके साथ ही रबी फसल में बुआई को लेकर बीज का भी वितरण किया. इस कार्यशाला में रांची उपायुक्त छवि रंजन, जिला कृषि पदाधिकारी विकास कुमार मुख्य रूप से मौजूद रहे.

देखें पूरी खबर
रामकृष्ण मिशन आश्रम में चल रहे एक दिवसीय कार्यशाला को लेकर जिला कृषि पदाधिकारी विकास कुमार ने कहा कि रबी फसल को लेकर प्रत्येक साल इस तरह की कार्यशाला का आयोजन किया जाता है. इस कार्यशाला में किसानों को तकनीकी रूप से खेती करने का प्रशिक्षण दिया जा रहा है. इसके साथ ही उन्हें बीज भी वितरण किया जा रहा है ताकि वह फसल लगा सके. इसके साथ ही आज के बाद प्रत्येक प्रखंड स्तर में बीज वितरण किया जाएगा ताकि किसान अपने खेतों में धान की कटाई के बाद रबी की बुआई कर सकें.

ये भी पढ़े-जामताड़ा के एक कार्यक्रम में भाग लेने दुमका पहुंचे सांसद, हेमंत सरकार पर जमकर बोला हमला

जिला उपायुक्त छवि रंजन ने कहा कि किसानों को प्रशिक्षण देकर एक कुशल किसान बनाने को लेकर झारखंड सरकार लगातार प्रयत्नशील है. किसानों की आय दुगनी करने को लेकर तरह-तरह के योजनाएं भी चला रही है. इसी कड़ी में यह जिला स्तरीय एक दिवसीय रबी कार्यशाला का आयोजन किया गया. इसके साथ ही बीज वितरण भी किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details