झारखंड

jharkhand

संगठन मजबूती के बहाने दिल्ली में जुटे झारखंड कांग्रेस के नेता, हेमंत सरकार के भविष्य पर मंथन

By

Published : Apr 5, 2022, 11:52 AM IST

Updated : Apr 5, 2022, 2:19 PM IST

दिल्ली में झारखंड कांग्रेस के नेताओं की बैठक हो रही है. पार्टी ने इसे कार्यशाला का नाम दिया है. जिसमें झारखंड में संगठन मजबूती पर चर्चा की जाएगी. हालांकि जो बातें सामने आ रही हैं वो यह है कि झारखंड में सरकार से नाराज चल रहे पार्टी नेता और मंत्री अपनी बात यहां रखेंगे. जिसके बाद झारखंड सरकार के भविष्य पर भी मंथन होगा.

congress workshop in delhi
congress workshop in delhi

नई दिल्लीः आज झारखंड कांग्रेस के सभी संयोजकों की कार्यशाला दिल्ली में है. पार्टी के झारखंड प्रभारी अविनाश पांडे और संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल समेत कई वरिष्ठ नेता कार्यशाला में टिप्स दे रहे हैं. कार्यशाला में तीस दिनों का टास्क दिया जाएगा. वहीं झारखंड में गठबंधन में चल रहे खींचतान और जेएमएम के रवैये को लेकर भी चर्चा होगी.

ये भी पढ़ेंःदिल्ली में होगा झारखंड की सियासत पर मैराथन मंथन, सरकार में शामिल कांग्रेस के मंत्री, नेता रहेंगे मौजूद

कांग्रेस की यह कार्यशाला चार घंटे से ज्यादा चल सकती है. झारखंड में संगठन को जिंदा करने की कवायद के तहत इस कार्यशाला का आयोजन किया गया है. इसमें 24 जिला के संयोजक शामिल हो रहे हैं. जिन्हें 30 दिन का टास्क दिया जाएगा. प्रदेश से लेकर पंचायत स्तर पर वे लोग जो राज्यस्तर पर काम कर सकते हैं उनका नाम ये लोग आलाकमान को देंगे. उनसे जिले के संगठन निर्माण की बात होगी, इन्हें निर्माता कहा जाएगा. जिसे रेकमेंड करेंगे उनके काम को वो ही तय करेंगे.

वहीं पार्टी के राज्य प्रभारी अविनाश पांडे संवाद यात्रा निकालेंगे. जिसके तहत वो झारखंड के सभी जिले में जाएंगे. 12 अप्रैल को वो जमशेदपुर से इसकी शुरुआत करेंगे. जो 20 अप्रैल तक चलेगी. बता दें कि गुरुद्वारा रकाबगंज स्थित कांग्रेस वार रूम में झारखंड सभी कांग्रेस नेता पहुंचे. कार्यशाला 3-4 बजे तक चल सकती है. भीतरखाने से जो बात सामने आ रही है उसमें यह है कि कार्यशाला के दौरान बैठक भी हो सकती है जिसमें झारखंड सरकार में जेएमएम के रवैये को लेकर भी चर्चा होगी. बता दें कि झारखंड की गठबंधन सरकार में कांग्रेस कोटे से 4 मंत्री हैं. कई मुद्दों पर जेएमएम के रवैये से इन मंत्रियों की नाराजगी सामने आती रही है.

Last Updated : Apr 5, 2022, 2:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details