झारखंड

jharkhand

दुष्कर्मियों के खिलाफ फूटा महिलाओं का गुस्सा, कहा- सब्सिडी नहीं आरोपियों को दें फांसी

By

Published : Dec 2, 2019, 9:55 PM IST

रांची और हैदराबाद में हुए दुष्कर्म के खिलाफ लोगों का गुस्सा सातवें आसमान पर है. पीड़िता को न्याय दिलाने को लेकर देशभर में विरोध प्रदर्शन जारी है. इसी कड़ी में आक्रोशित महिलाओं और छत्राओं ने पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए राजधानी में जमकर प्रदर्शन किया.

Women protest against case of molestration  in Ranchi and Hyderabad
महिलाओं और छत्राओं ने किया प्रदर्शन

रांची: राजधानी में कानून की पढ़ाई कर रही छात्रा से 12 लोगों के सामूहिक दुष्कर्म और हैदराबाद में महिला पशु चिकित्सक के साथ हुई दरिंदगी और हत्या के खिलाफ अब लोग सड़क पर उतर आए है. सोमवार की शाम अचानक घरेलू और कॉलेज की छात्राएं सड़क पर उतर आईं और जमकर प्रर्दशन किया. इस दौरान पुलिस अफसरों को महिलाओं ने जमकर खरी खोटी भी सुनाई और सड़क पर हंगामा भी किया.

देखें पूरी खबर

रांची में हुए सामूहिक दुष्कर्म की वारदात से आक्रोशित सैकड़ों महिलाएं अचानक सड़क पर उतर आईं है. सड़क पर उतरने वाली महिलाएं और छात्राएं न किसी राजनीतिक दल से थी और न ही किसी समाजिक संगठन से, बल्कि दुष्कर्म की वारदातों की खबर सुन-सुन कर अचानक अपनो घरों से निकल आई. आक्रोशित महिलाओं और छत्राओं ने जोरदार नारेबाजी करते हुए रांची के फिरायालाल चौक को जाम कर दिया. इस दौरान उन्हें वहां से हटाने की हिम्मत कोई पुलिस वाला नहीं कर पा रहा था.

ये भी देखें- हैदराबाद की घटना को लेकर धनबाद की छात्राओं में गुस्सा, निकाला आक्रोश मार्च

गैस की सब्सिडी नहीं चाहिए सुरक्षा
महिलाओं और छात्राओं ने देखते ही देखते मानव श्रृंखला बना कर सड़क पर प्रर्दशन करना शुरू कर दिया. आक्रोशित महिलाएं और छात्राएं दुष्कर्मियों को फांसी देने की मांग कर रही थी. महिलाओं के प्रदर्शन को देखकर कई पुरुष भी उनका साथ देने लगे. इस कारण वजह रांची के फिरायालाल चौक पूरी तरह से जाम हो गया और शहर जाम के आगोश में समा गया. देश में हो रहे दुष्कर्म की वारदातों से सहमी छात्राओं ने कहा कि उन्हें गैस की सब्सिडी नहीं चाहिए जब यहां रातों रात सरकार बदल सकती है तो फिर दुष्कर्म के आरोपियों को रातों-रात फांसी क्यों नहीं दी जा सकती है.

मौके पर पहुंचे कोतवाली डीएसपी अजीत विमल ने महिलाओं को समझाने की कोशिश की. हालांकि उनके समझाने का भी महिलों पर कोई असर नहीं हुआ और उन्हें भी महिलाओं ने जमकर खरी-खोटी सुनाई. इसी बीच कोतवाली डीएसपी ने महिलाओं को समझाया कि कई एंबुलेंस भी जाम में फंसे हुए हैं, जिसके बाद महिलाएं सड़क से हटी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details