झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

हज हाउस की सुविधाओं से आजमीन-ए-हज खुश, सरकार को दिया धन्यवाद

राजधानी में नवनिर्मित हज हाउस में हज यात्रियों की सुविधा का विशेष ख्याल रखा गया है. उन्हें हर तरह की सुविधा दी गई है. जिससे हज यात्री काफी खुश हैं.

By

Published : Jul 21, 2019, 8:09 PM IST

हज हाउस

रांची: राजधानी में पहली बार हज यात्रियों को हज हाउस का लाभ मिल रहा है. रविवार को हजयात्रियों का पहला जत्था रवाना हुआ. इसे लेकर राजधानी के कडरू में बने नवनिर्मित हज हाउस में हज यात्रियों के लिए सभी तरह के मुकम्मल इंतजाम किए गए हैं.

देखें पूरी खबर

हज जा रहे यात्रियों का कहना है कि नवनिर्मित हज हाउस बनने के बाद लोगों को इससे काफी लाभ मिल रहा है. हज हाउस में हज यात्रियों के लिए मेडिकल कैंप की व्यवस्था की गई है. जहां डॉक्टर हज जाने वाले आजमीन-ए-हज की स्वास्थ्य जांच कर उन्हें हर तरह की दवाइयां भी मुहैया करा रहे हैं.

हज यात्रियों के रहने के मुकम्मल इंतजाम
हज हाउस में कार्यरत कार्यकर्ता बताते हैं कि नवनिर्मित हज हाउस बनने के बाद राज्य भर से आए सभी हज यात्रियों को इसका काफी लाभ मिल रहा है. हज हाउस में हज यात्रियों के रहने की व्यवस्था के साथ-साथ उनके परिजनों के लिए भी मुकम्मल इंतजाम किए गए हैं.

एयरपोर्ट के लिए दी जा रही बस की सुविधा
राज्य भर से आए हज यात्रियों को एयरपोर्ट तक पहुंचाने के लिए राज्य सरकार की तरफ से बस का इंतजाम किया गया है. जिससे कमेटी के लोगों को भी काफी लाभ मिल रहा है. वहीं, हज जाने वाले यात्रियों के लिए ग्राउंड फ्लोर पर प्रेयर हॉल में तालीम देने की व्यवस्था की गई है. महिला और पुरुष के लिए अलग-अलग कमरे बनाये गये हैं. हज करने वाले यात्रियों और उनके परिजनों के लिए मेस और किचन की भी पूरी व्यवस्था है. इससे खुश लोगों का कहना है कि हज यात्रियों और उनके परिजनों के लिए राज्य सरकार की तरफ से एक बड़ा तोहफा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details