झारखंड

jharkhand

अगले कुछ दिनों में बदलेगा झारखंड का मौसम, कई जिलों में बारिश और ओलावृष्टि का अनुमान

By

Published : Jan 11, 2022, 3:11 PM IST

Updated : Jan 11, 2022, 6:06 PM IST

झारखंड के मौसम में अगले कुछ दिनों में बदलाव हो सकता है. राजस्थान में बने साइक्लोनिक सरकुलेशन और पश्चिमी विक्षोभ का असर झारखंड पर पड़ेगा और इससे राज्य के कई जिलों में बारिश हो सकती है.

weather update of jharkhand
weather update of jharkhand

रांची:राजस्थान में बने साइक्लोनिक सरकुलेशन और पश्चिमी विक्षोभ का असर झारखंड में दिखने लगा है. झारखंड के कई जिलों में बारिश की संभावना है. वहीं, कुछ जिलों में बारिश के साथ-साथ ओलावृष्टि की भी आशंका जताई जा रही है. मौसम विज्ञान केंद्र से मिली जानकारी के अनुसार राज्य के उत्तरी पश्चिमी और मध्य भाग में ओलावृष्टि से फसलों को नुकसान होने की आशंका जताई जा रही है. जिसे लेकर मौसम विभाग ने राज्य के कई जिलों को येलो अलर्ट जारी किया है.


रांची मौसम विज्ञान केंद्र से मिली जानकारी के अनुसार 12 और 13 जनवरी को भी राज्य के सभी स्थानों पर हल्की से मध्यम दर्जे से बारिश रिकॉर्ड की जा सकती है. वहीं, 14 जनवरी से बारिश में कुछ कमी होने की संभावना है. 15 जनवरी तक राज्य में आंशिक बादल छाए रहेंगे और कुछ जगह पर छिटपुट बारिश होती रहेगी. वहीं, 16 जनवरी से आसमान बिल्कुल साफ हो जाएगा. सुबह और शाम कोहरा और धूल भी देखने को मिल सकता है, जिसके कारण तापमान में गिरावट देखने को मिलेगी और ठंड बढ़ेगी.

ये भी पढ़ें:रांची में सुबह घने कोहरे के बाद निकली धूप, शाम से शीतलहर चलने की संभावना


मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार आसमान में बादल छाए रहने के साथ-साथ कई जिलों में बारिश की संभावना है. जिसके कारण न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी. वहीं, अधिकतम तापमान में गिरावट देखने को मिलेगी।मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार बोकारो, पश्चिमी सिंहभूम हजारीबाग खूंटी, रामगढ़, रांची और सरायकेला खरसावां के कुछ भागों में अगले दो-तीन घंटे में बारिश के साथ बज्रपात की संभावना है. पिछले 24 घंटे में झारखंड हल्के मध्यम दर्जे की बारिश रिकॉर्ड की गई है. सबसे अधिक वर्षा 5.1mm भवनाथपुर, गढ़वा में उच्चतम तापमान 27.2 डिग्री सेल्सियस देवघर में रिकॉर्ड किया है. जबकि न्यूनतम तापमान गुमला में 13.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया.

Last Updated : Jan 11, 2022, 6:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details