झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

ETV BHARAT की ग्राउंड रिपोर्ट, जनता ने कहा- पुरानी रांची रह गई पुरानी

आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर जहां सभी पार्टियों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी ही. वहीं जनता ने भी मन बना लिया है कि अपना उम्मीदवार उसी को चुनेंगे जो इलाके की समस्याओं को दूर करेगा. लोगों ने बाताय कि पुरानी रांची में पानी की समस्या से आए दिन लोगों को दो-चार होना पड़ता है.

By

Published : Oct 17, 2019, 4:38 PM IST

पुरानी रांची रह गई पुरानी

रांची: झारखंड में विधानसभा चुनाव करीब आते ही राजनेताओं के साथ-साथ जनता भी चुनाव को लेकर सक्रिय हो गई है. चुनाव आने से पूर्व राजधानी की जनता अपनी समस्याओं को लेकर अपने जनप्रतिनिधियों का चयन किस आधार पर करेगी इसे लेकर ईटीवी भारत की टीम ने पुरानी रांची के स्थानीय लोगों से बातचीत की गई. इस दौरान उन्होंने बताया कि पुरानी रांची इलाके की समस्याओं का जो समाधान करेगा उसे ही वोट देंगे.

देखें पूरी रिपोर्ट

चुनाव के दौरान नजर आते हैं नेता
स्थानीय लोगों ने बताया कि पुरानी रांची के लोगों ने रांची को राजधानी बनते देखा है, लेकिन पुराना मोहल्ला होने के बावजूद भी यहां के स्थानीय लोग आज भी विकास से कोसों दूर हैं. लोगों का कहना है कि स्थानीय विधायक सिर्फ वोट लेने के समय पुरानी रांची इलाके में दौरा करते हैं. लेकिन चुनाव जीतने के बाद यहां की समस्याओं के समाधान के लिए कोई ठोस उपाय नहीं करते. यहां तक की इस इलाके में समस्याओं की जानकारी के लिए भी नहीं आते हैं.

ये भी पढ़ें-रांची के ऐतिहासिक मोरहाबादी मैदान से ग्राउंड रिपोर्ट, समस्याओं से जनप्रतिनिधियों को कराया रूबरू

पानी की घोर समस्या
पुरानी रांची के स्थानीय लोग बताते हैं कि इस इलाके में पानी की समस्या को लेकर लोगों को आए दिन परेशानियों का सामना करना पड़ता है. कुछ लोगों ने बताया कि पानी के अलावा स्वास्थ्य और शिक्षा के लिए भी इस मोहल्ले में किसी तरह की कोई व्यवस्था नहीं की गई है. वहीं स्थानीय लोगों ने बताया कि इस मोहल्ले में इमरजेंसी के समय आने-जाने की व्यवस्था भी नहीं है. संकरी सड़क होने के कारण गाड़ियों का भी परिचालन नहीं हो पाता है. जिस वजह से लोगों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details