झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

रांची में भीषण जल संकट! बूंद-बूंद पानी के लिए तरस रहे 'भगवान'

गर्मी के मौसम में पानी कि किल्लत के कारण और दो दिनों से मोटर खराब होने के चलते पहाड़ी मंदिर के ऊपरी हिस्से में पानी नहीं पहुंच रहा है.

By

Published : May 7, 2019, 11:10 AM IST

डिजाइन इमेज

रांची: गर्मी के मौसम आते ही पानी की किल्लत राजधानी रांची के लिए कोई नई बात नहीं है. लेकिन जब पानी की कमी का असर भगवान पर पड़ जाए तो उसकी बात ही कुछ और है. कुछ ऐसा ही हाल पिछले दो दिनों से ऐतिहासिक पहाड़ी मंदिर का है जहां भगवान भी जलाभिषेक के लिए तरसने को मजबूर हो गए हैं.

देखें पूरा मामला

रांची के ऐतिहासिक पहाड़ी मंदिर के मुख्य मंदिर तक पिछले दो दिनों से पानी नहीं पहुंच पा रहा है. जिससे पूजा-अर्चना करने वाले भक्तों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. मंगलवार की सुबह भी पहाड़ी के शीर्ष पर स्थित मंदिर तक पानी नहीं पहुंचा. जिससे कई भक्तों को जलाभिषेक तक के लिए पानी नहीं मिल पाया. वहीं, कई भक्तों को दोबारा नीचे आकर पानी ऊपर ले जाना पड़ा. पहाड़ी मंदिर में पूजा करने आए भक्त पीयूष सिंह और दीपा देवी ने पानी की किल्लत से भगवान के जलाभिषेक में आ रही परेशानियों की जनकारी दी.

ये भी पढ़ें-पोलिंग कर्मियों से उलझे BJP विधायक, पुलिस के साथ की हाथापाई

इधर, भक्तों का कहना है कि पानी नहीं होने की वजह से शिवलिंग पर जल चढ़ाने में कई भक्त असमर्थ हो जा रहे हैं. उम्र दराज भक्त जिन्हें यह पता नहीं कि पानी ऊपर नहीं है. वह दोबारा नीचे आकर पानी नहीं ले जा पा रहे हैं और जलाभिषेक करने में असमर्थ हो जा रहे हैं. पहाड़ी मंदिर के मुख्य मंदिर तक पानी नहीं पहुंचने की वजह मोटर का खराब हो जाना है और पहाड़ी मंदिर में काम करने वाले कर्मचारियों के अनुसार दो दिनों से मोटर की मरम्मत नहीं हो पाई है. जिसकी वजह से पानी ऊपर नहीं चढ़ाया जा पा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details