झारखंड

jharkhand

खिजरी और कांके सीट पर वोटिंग जारी, मतदान को लेकर लोगों में उत्साह

By

Published : Dec 12, 2019, 12:05 PM IST

झारखंड विधानसभा चुनाव के तहत तीसरे चरण का मतदान जारी है. 17 सीटों पर सुबह से वोट डाले जा रहे हैं. रांची में कांके और खिजरी सीट पर भी सुबह से वोट डाला जा रहा है.

Voting on Khijri and Kanke seat
उत्सहित वोटर

रांची: खिजरी विधानसभा में 4 प्रत्याशियों के बीच तीसरे चरण के चुनाव में दंगल देखने को मिल रहा है. भाजपा से राम कुमार पाहन, कांग्रेस से राजेश कच्छप, जेवीएम से अंतू तिर्की और आजसू से रामधन बेदिया उम्मीदवार है.. इस विधानसभा में कुल 3,26,838 मतदाता हैं. वहीं, कुल 413 बूथ बनाए गए हैं. इसमें से 43 आदर्श बूथ हैं.

खिजरी विधानसभा सीट


आदर्श बुथों में सुबह 7 बजे से ही लोगों की भीड़ उमड़नी शुरू हो गई. खिजरी विधानसभा क्षेत्र को नक्सल क्षेत्र घोषित किया गया है. इसे लेकर सुबह 7 बजे से 3 बजे तक ही इस विधानसभा क्षेत्र में मतदान होगी. आदर्श बुथों पर लोगों को कई व्यवस्थाएं दी जा रही है, जिसमें पीने की पानी, चाय मतदान करने के बाद गुलाब के फूल, शौचालय की व्यवस्था के अलावे मतदाताओं के लिए कालीन भी बिछाई गई है.

कांके विधानसभा सीट


कांके विधानसभा क्षेत्र के आदर्श बूथ, जहां पर लोग लाइन में खड़े होकर मताधिकार प्रयोग करने का इंतजार कर रहे हैं और सशक्त मजबूत सरकार बनाने को लेकर दृढ़ संकल्प हैं. ठंड का मौसम होने के बावजूद मताधिकार को लेकर लोगों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details