झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

नए ट्रैफिक नियम के 5वें दिन भी कटा भारी चालान, किसान को भी लगा 6 हजार का झटका

रांची में ट्रैफिक पुलिस वाहन चेकिंग अभियान चला रही है. चेकिंग के दौरान कई लोगों को भारी जुर्माना भरना पड़ा. नए ट्रैफिक नियम के बाद जुर्माना की राशि बढ़ा दी गई है. वहीं एक किसान को 6 हजार रुपए का चालान काटा गया है.

By

Published : Sep 5, 2019, 5:53 PM IST

वाहन चेकिंग अभियान

रांची: एमवीआई एक्ट के संशोधन के बाद राजधानी रांची में कड़ाई से इसका पालन किए जाने की ओर ट्रैफिक पुलिस वाहन चेकिंग अभियान चला रही है. जिसके तहत गुरुवार को शहर के चौक चौराहों पर दोपहिया वाहनों की चेकिंग अभियान चलाई गई. जिसके बाद आम जनता में हड़कंप मचा हुआ है.

नए नियम में लग रहा भारी जुर्माना

हजारों रुपए का चालान काटा गया
वाहन के कागजात के साथ ही बाइक सवार के पिछले सीट पर बैठने वाले के हेलमेट की चेकिंग की गई. जिसमें बड़ी संख्या में लोगों ने हेलमेट नहीं पहना था. जिसकी वजह से हजारों रुपए का चालान काटा गया.

ये भी पढ़ें-हैप्पी टीचर्स डेः सैंड आर्टिस्ट अजय कुमार ने अनोखे अंदाज में दी श्रद्धांजलि

पीछे बैठे शख्स को भी पहनना होगा हेलमेट
ट्रैफिक पुलिस के वाहन चेकिंग अभियान के दौरान पुलिस, एडवोकेट यहां तक कि किसान को भी नहीं बख्शा गया. जबकि नियम का उल्लंघन करते पाए गए पुलिस अधिकारी बिना फाइन दिए ही चलते बने. इस दौरान खासकर पिछले सीट पर बैठे सवार व्यक्ति के हेलमेट की चेकिंग जोरों पर की गई.

किसान से 6000 रुपए का फाइन
ओरमांझी इलाके से शहर आए किसान अमृत को अल्बर्ट एक्का चौक पर चेकिंग के दौरान बिना लाइसेंस और पिछले सीट पर बैठे व्यक्ति बिना हेलमेट पहने जाने पर 6000 रुपए का फाइन का चालान काटा गया, तो वहीं बाइक के पीछे सीट पर बैठी महिला का बिना हेलमेट पहनने की वजह से भी फाइन वसूला गया.

किसी तरह घर का गुजारा होता है: किसान
किसान अमृत ने कहा कि किसी तरह घर का गुजारा होता है. लेकिन फाइन की राशि के लिए पूछताछ के बाद चुकाने का प्रयास किया जाएगा. वहीं स्थानीय महिला ने कहा कि कई लोगों को बिना हेलमेट पहने भी जाने दिया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- कॉलेज में छेड़खानी के बाद छात्रों के दो गुटों में जमकर मारपीट, पुलिस वाहन पर भी हमला

आम जनता में आक्रोश
वहीं, अल्बर्ट एक्का चौक पर वाहन चेकिंग के दौरान कई नगर निगम की गाड़ियों समेत पुलिस की गाड़ियों में ड्राइवर सीट बेल्ट नहीं लगाए थे. जिसके बावजूद उनकी चेकिंग नहीं की गई. बल्कि बाइक सवार की ही चेकिंग में ट्रैफिक पुलिस व्यस्त दिखे. जिससे आम जनता में खासा आक्रोश देखा गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details