झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

झारखंड में लगेगा कोविशील्ड टीका, 16 जनवरी से शुरू होगा अभियान

राज्य में 16 जनवरी से कोरोना टीकाकरण के अभियान की शुरुआत होगी. इस दिन राज्य के 129 केंद्रों पर टीका लगेगा. लोगों को सिरम इंस्टीट्यूट की ओर से तैयार कोविशील्ड टीका लगाया जाएगा.

By

Published : Jan 11, 2021, 8:50 AM IST

Vaccination campaign in Jharkhand
कॉन्सेप्ट इमेज

रांची: झारखंड में भी 16 जनवरी से टीकाकरण के अभियान की शुरुआत होगी. यहां के लोगों को भी सिरम इंस्टीट्यूट की ओर से तैयार कोविशील्ड टीका लगेगा. इस दिन राज्य के 129 केंद्रों पर टीका लगेगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो टीका केंद्रों पर टीका लेने वालों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात करेंगे. इसके लिए रांची के सदर अस्पताल और सिंहभूम के एक अस्पताल का चयन किया गया है.

ये भी पढ़ें-2024 तक राज्य के हर एक घर में होगी पेयजल की व्यवस्थाः मंत्री मिथिलेश ठाकुर

टीकाकरण की तैयारियों को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने रविवार को झारखंड के स्वास्थ्य सचिव नितिन मदन कुलकर्णी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात की थी. पूर्वाभ्यास के दौरान कोविड पोर्टल पर आई तकनीकी खराबी को लेकर भी चर्चा हुई. इस समस्या का हल निकाल दिया गया है.

इसके अलावा वैक्सीन की खेप एयरपोर्ट पहुंचने, वहां से वेयरहाउस और साइट तक ले जाने की तैयारियों पर भी चर्चा हुई. झारखंड के स्वास्थ सचिव नितिन मदन कुलकर्णी ने बताया कि सारी तैयारियां पूरी कर ली गई है. बैठक में अभियान निदेशक रविशंकर शुक्ला भी मौजूद थे. उम्मीद की जा रही है कि 2 दिन के भीतर वैक्सीन की खेप झारखंड पहुंच जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details