झारखंड

jharkhand

रांची के 61 केंद्रों पर UPSC की प्रारंभिक परीक्षा, दो सत्रों में होगा इग्जाम

By

Published : Oct 4, 2020, 5:18 AM IST

रांची के 61 केद्रों पर संघ लोक सेवा आयोग की सिविल सेवा परीक्षा रविवार को दो सत्रों में आयोजित की जाएगी. इसको लेकर जिला प्रशासन ने तैयारी पूरी कर ली है. एडीएम लॉ एंड ऑर्डर लोकेश मिश्रा ने सभी केंद्र अधीक्षकों को निर्देश दिया है कि परीक्षा देने वाले छात्र-छात्राओं की थर्मल स्क्रीनिंग की व्यवस्था सुनिश्चित करें. छात्रों को बाॅडी टेंपरेचर सामान्य होने पर ही परीक्षा केन्द्र में प्रवेश दें.

upsc exam on sixety one centres in ranchi, रांची के 61 केंद्रों पर UPSC की प्रारंभिक परीक्षा
परीक्षा केंद्र

रांचीःसंघ लोक सेवा आयोग की सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा रांची के 61 केंद्रों पर रविवार को आयोजित होगी. परीक्षा दो सत्रों में आयोजित किया जाएगा. पहले सत्र की परीक्षा सुबह 9:30 बजे से 11:30 बजे तक और दूसरी सत्र की परीक्षा दोपहर 2:30 से 4:30 बजे तक होगी. इसके लिए परीक्षार्थियों को समय पर पहुंचने का निर्देश दिया गया है. परीक्षा शांतिपूर्ण हो इसे लेकर जिला प्रशासन की ओर से तमाम परीक्षा केंद्रों पर दंडाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति कर दी गई है.

थर्मल स्क्रीनिंग की व्यवस्था

यूपीएससी परीक्षा 2020 को लेकर जिला प्रशासन की तैयारी पूरी हो गई है. एडीएम लॉ एंड ऑर्डर लोकेश मिश्रा ने सभी केंद्र अधीक्षकों को निर्देश दिया है कि परीक्षा देने आने वाले छात्र-छात्राओं की थर्मल स्क्रीनिंग की व्यवस्था सुनिश्चित करें. छात्रों का बाॅडी टेंपरेचर सामान्य होने पर ही परीक्षा केन्द्र में प्रवेश दें. छात्रों के केंद्र में प्रवेश और सीटिंग अरेंजमेंट के लिए शारीरिक दूरी के अनुपालन की व्यवस्था करने का भी निर्देश दिया है. थर्मल स्क्रीनिंग के दौरान अगर किसी छात्र में कोरोना का लक्षण मिलता है तो इसके लिए यूपीएससी की गाइडलाइंस के अनुसार अलग से कमरे की व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है.

और पढ़ें-कांग्रेस में वापसी के बाद रांची पहुंचे डॉ. अजय कुमार, कहा- ज्यादा दिनों तक नहीं चलेगी बीजेपी सरकार

परीक्षा केंद्रों पर विशेष तैयारी

परीक्षा के दौरान कुछ ऐसे छात्र भी हो सकते हैं जिनके पास मास्क न हो, ऐसी स्थिति में सभी केंद्र को मास्क रिजर्व रखना अनिवार्य किया गया है. बिना मास्क वाले छात्रों को मास्क उपलब्ध कराकर परीक्षा केंद्र में प्रवेश देना है. साथ ही परीक्षा संचालन में लगे कर्मी भी अपनी सुरक्षा का ध्यान रखते हुए ग्लव्स, मास्क और फेसशील्ड का इस्तेमाल करेंगे, जिससे कि संक्रमण का खतरा कम हो.

ABOUT THE AUTHOR

...view details