झारखंड

jharkhand

By

Published : Apr 30, 2020, 8:40 PM IST

ETV Bharat / city

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने फंसे मजदूर और छात्रों को आने-जाने की दी छूट, जल्द लाने की व्यवस्था का किया आग्रह

कोरोना लॉकडाउन को लेकर केंद्रीय गृह मंत्रालय ने विभिन्न राज्यों में फंसे मजदूर और छात्रों को आने जाने के लिए छूट दे दी है. राज्य सरकार से जल्द लाने की व्यवस्था करने का आग्रह किया है. वहीं, कई समाजसेवी ने ईटीवी के साथ अपनी राय साझा की है.

Union Home Ministry has allowed trapped laborers and students to move into their state
समाजसेवी ने दी राय

रांची: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस को लेकर लागू देशव्यापी लॉकडाउन के बीच केंद्र सरकार ने सभी राज्यों को बड़ी छूट दी है. केंद्रीय गृह मंत्रालय ने देश के अलग-अलग जगहों पर फंसे प्रवासी मजदूरों, पर्यटक को और विद्यार्थियों की आवाजाही अनुमति प्रदान की है. इस आदेश के बाद देश के विभिन्न राज्यों में फंसे झारखंड के लगभग 9.55 लाख मजदूर और 30 हजार छात्रों को राज्य लौटने का रास्ता साफ हो गया है. इस फैसले को लेकर कई छात्र और सामाजिक संगठन के लोग स्वागत किया है.

देखें पूरी खबर

लॉकडाउन के बाद लंबे समय से झारखंड हो या फिर झारखंड के मजदूर और छात्र-छात्रा अन्य राज्यों में फसने की खबरें आ रही थी और कई बार मजदूरों और छात्रों को लाने को लेकर आवाज उठाई जा रही थी. इस सिलसिले में केंद्र ने सभी राज्यों में फंसे छात्र और मजदूरों को आने जाने में छुट देने के बाद छात्रों में उत्साह देखने को मिल रहा है.

ये भी देखें-ओछी राजनीति छोड़ कोरोना संकट में साफ-सफाई पर ध्यान दें मेयर: सुप्रियो भट्टाचार्य

उनका कहना है कि जल्द से जल्द अन्य राज्यों में फंसे छात्रों को लाने पर तत्परता सरकार को दिखानी चाहिए तो ही सामाजिक संगठन के लोग भी इस फैसले का पुरजोर स्वागत की है. वहीं, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से आग्रह किया है कि जल्द से जल्द स्पेशल ट्रेन या फिर बस की व्यवस्था कर अन्य राज्यों में फंसे मजदूर और छात्रों को लाने की व्यवस्था की जाए.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details