झारखंड

jharkhand

रांची विवि में 29 अक्टूबर से स्नातक अंतिम वर्ष की परीक्षाएं, कोविड-19 गाइडलाइन का होगा पालन

By

Published : Oct 14, 2020, 7:25 PM IST

रांची विश्वविद्यालय में 29 अक्टूबर से स्नातक अंतिम वर्ष की परीक्षाएं शुरु होंगी. इसे लेकर 30 कॉलेजों के लिए कुल 22 केंद्र बनाए गए हैं. इसके साथ ही कोविड-19 गाइडलाइन का पालन किया जाएगा.

final year examination for graduation will start from 29 October at Ranchi University
रांची विश्वविद्यालय

रांची: आरयू अंतर्गत स्नातक के तीनों संकाय के अंतिम वर्ष की परीक्षाओं की तारीख घोषित कर दी गई है. परीक्षा 29 अक्टूबर से शुरू होगी. 2 सत्र में परीक्षा आयोजित की जाएगी. पहले सत्र की परीक्षा सुबह 8:30 बजे से 11:30 बजे तक होगी, जबकि दूसरे सत्र की परीक्षा दोपहर 2 बजे से 5 बजे तक होगी.

परीक्षा 24 नवंबर तक आयोजित होगी. आर्ट्स की परीक्षा 29 अक्टूबर से हिंदी, संस्कृत, टीआरएल, इंग्लिश, उर्दू और बंगाली विषय की परीक्षा के साथ शुरू होगी. कॉमर्स की परीक्षा 1 नवंबर से शुरू होगी, जबकि विज्ञान संकाय की परीक्षा 1 नवंबर को दूसरे सत्र से शुरू होगी. विज्ञान संकाय के परीक्षा के पहले दिन फिजिक्स, केमेस्ट्री, मैथ, बॉटनी, जूलॉजी और जियोलॉजी विषय की परीक्षा होगी.


बनाए गए 22 केंद्र
परीक्षा को लेकर 30 कॉलेजों के लिए कुल 22 केंद्र बनाए गए हैं. इनमें से एसजीएम कॉलेज, मौलाना आजाद कॉलेज, जेएन कॉलेज, संत पॉल कॉलेज, आरएलएसवाई कॉलेज, योगदा सत्संग महाविद्यालय, निर्मला कॉलेज, एसएस मेमोरियल कॉलेज, गोस्सनर कॉलेज, बिरसा कॉलेज पीपीके कॉलेज, सिल्ली कॉलेज, बीएस कॉलेज, केओ कॉलेज, बीएनजे कॉलेज, एसके बागे कॉलेज, संत जेवियर कॉलेज, सिमडेगा कॉलेज, केसीबी कॉलेज, मांडर कॉलेज, बसिया कॉलेज, डोरंडा कॉलेज और आरटीसी कॉलेज शामिल हैं.

ये भी पढ़े-चाईबासा में डायन बिसाही का आरोप लगाकर 8 की हत्या की खबर से फैली सनसनी, पुलिस ने घटना से किया इंकार

परीक्षा के दौरान सेंटरों पर कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन करने का सख्त निर्देश है. इसके लिए एक कमरे में सिर्फ 12 परीक्षार्थियों को बैठाया जाएगा. परीक्षा केंद्र में प्रवेश होने के दौरान उन्हें सेनेटाइजर दिया जाएगा. परीक्षार्थियों के पास मास्त न होने की स्थिति में उन्हें मास्क दिया जाएगा.

परीक्षा को लेकर तैयारी पूरी
परीक्षा को लेकर जारी तैयारिया लगभग पूरी हो गईं हैं. परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा से संबंधित सारे इंतजाम किए गए हैं. कोविड-19 गाइडलाइन के तहत परीक्षा का संचालन कराया जाएगा. इसके साथ ही एक कमरे में 12 परीक्षार्थियों के बैठने की व्यवस्था की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details