झारखंड

jharkhand

फिलिस्तीनी जनता के मुक्ति आंदोलन का समर्थन, ट्रेड यूनियन ने किया इजरायली हमले का विरोध

By

Published : May 29, 2021, 12:48 AM IST

Updated : May 29, 2021, 4:03 AM IST

दुनियाभर में फिलिस्तीनी जनता के मुक्ति आंदोलन का समर्थन किया जा रहा है. वर्ल्ड फेडरेशन ऑफ ट्रेड यूनियन के आह्वान पर झारखंड के सभी केंद्रीय ट्रेड यूनियन ने फिलिस्तीनी जनता के मुक्ति आंदोलन का समर्थन किया.

trade-union-supported-liberation-movement-of-palestinian-people-in-ranchi
ट्रेड यूनियन का धरना

रांची: इजरायल और फिलिस्तीन के बीच चल रहे संघर्ष को लेकर वर्ल्ड फेडरेशन ऑफ ट्रेड यूनियन के आह्वान पर सभी केंद्रीय ट्रेड यूनियन ने शुक्रवार को फिलिस्तीनी जनता के मुक्ति आंदोलन का समर्थन किया. उनका समर्थन करते हुए राष्ट्र एकता दिवस झारखंड में भी ट्रेड यूनियन के नेताओं ने अपना समर्थन दिया.

देखें पूरी खबर
इसे भी पढ़ें- राज्य सरकार अपने ही बनाये गए कानून को प्राइवेट स्कूलों में लागू करा पाने में विफलः पेरेंट्स एसोसिएशन

फिलिस्तीनी जनता के समर्थन में सभी केंद्रीय ट्रेड यूनियनों के नेताओं ने अपने कार्यालयों कार्य स्थलों और अपने-अपने घरों में धरना और पोस्टर प्रदर्शनी के माध्यम से फिलिस्तीन में इजरायली हवाई हमले और उसमें हो रही बर्बादी का विरोध किया. ट्रेड यूनियन के नेताओं ने कार्यक्रम के माध्यम से संयुक्त राष्ट्र संघ से मांग किया कि फिलिस्तीन पर अंधाधुंध बमबारी से हुए बर्बादी के नुकसान का भरपाई करवाने के लिए इजरायल को बाध्य करें.

विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे एक्टू के प्रदेश महासचिव शुभेंदु सेन ने कहा कि इजराइल ने अंतरराष्ट्रीय सम्मेलनों के तय मानकों का उल्लंघन कर फिलिस्तीन के इमारतों को पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया है. 11 दिनों के युद्ध में अब तक कई बच्चे, महिलाएं सहित सैकड़ों नागरिक मारे गए हैं और जो लोग जीवित बचे हैं, वह मूलभूत सुविधाओं के अभाव में मरने को विवश हो रहे हैं. इसीलिए भारतीय मजदूर वर्ग इस विरोध वर्ल्ड फेडरेशन ऑफ ट्रेड यूनियन का समर्थन कर रहा है.

Last Updated : May 29, 2021, 4:03 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details