झारखंड

jharkhand

Top10@5PM: बस-ट्रक में सीधी टक्कर, 50 से ज्यादा घायल, जानें अब तक की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Jul 17, 2022, 5:00 PM IST

बस-ट्रक में सीधी टक्कर, 50 से ज्यादा घायल, रांची में भी मिडिल स्कूल के आगे लगाया उर्दू, पुलवामा में आतंकियों ने CRPF जवानों पर किया हमला, पंचखरो डैम में नाव हादसा, 8 लोग लापता, मानसून सत्र से पहले सरकार की सर्वदलीय बैठक शुरू, ईडी के आदेश के बाद साहिबगंज उपायुक्त ने क्रशर की बढ़ाई सुरक्षा...ऐसी तमाम बड़ी खबरों के लिए पढ़ें Top10@5PM.

top ten news of Jharkhand
top ten news of Jharkhand

  • बस-ट्रक में सीधी टक्कर, 50 से ज्यादा घायल, जानिए कैसे हुआ हादसा

लोहरदगा में बस चालक की लापरवाही ने 50 से अधिक लोगों की जान को खतरे में डाल दिया है. बस और ट्रक की सीधी टक्कर में 50 से ज्यादा लोग घायल हो गए है. बताया जा रहा है कि चालकर गाड़ी चलाते वक्त फोन पर बात कर रहा था.

  • रांची में भी मिडिल स्कूल के आगे लगाया उर्दू, नोटिस जारी

रांची के चंदवे स्थित एक स्कूल के नाम के आगे उर्दू स्कूल लिख दिय़ा गया. जिसके बाद वहां रविवार की जगह शुक्रवार को छुट्टी जाती है. जानकारी मिलने पर स्कूल के प्रिंसिपल को नोटिस जारी किया गया है.

  • GST IMPACT : पैकटबंद और लेबल वाली खाद्य वस्तुएं महंगी, बैंक चेक और अस्पताल के कमरे भी महंगे

जीएसटी बढ़ने की वजह से सोमवार से कई वस्तुओं के दाम बढ़ जाएंगे. इनमें पैक और लेबल वाले खाद्य पदार्थ शामिल हैं. आटा, पनीर और दही महंगे हो जाएंगे. टेट्रा पैक और बैंक की तरफ से चेक जारी करने पर 18 प्रतिशत और एटलस समेत नक्शे तथा चार्ट पर 12 प्रतिशत जीएसटी लगेगा.

  • पुलवामा में आतंकियों ने CRPF जवानों पर किया हमला, एक शहीद

पुलवामा में आतंकियों ने पुलिस और CRPF के जवानों पर हमला किया है (militant attack in JKs Pulwama). इस हमले में एक जवान शहीद हो गया है. इलाके में घेराबंदी कर सर्चऑपरेशन चलाया गया है.

  • पंचखरो डैम में नाव हादसा, 8 लोग लापता

गिरिडीह में नाव पलटने से हादसा हुआ है, जिसमें 8 लोग लापता बताए जा रहे हैं. धनवार प्रखंड में गोरहंद व कोडरमा के मरकच्चो के बॉर्डर पर स्थित पंचखरो डैम में हादसा हुआ है. मौके पर प्रशासन की टीम मौजूद है.

  • मानसून सत्र से पहले सरकार की सर्वदलीय बैठक शुरू

सरकार की आज सुबह 11 बजे से सर्वदलीय बैठक शुरू हो गई है. जिसमें सदन की उत्पादकता को अधिकतम करने की रणनीति तैयार करने पर चर्चा दी जाएगी.

  • सब्सिडी को करना होगा मैनेज, नहीं तो सरकार के लिए हो सकती है मुश्किल

सब्सिडी को किस तरह से प्रबंधित किया जाए, सरकार के लिए यह बड़ी चुनौती है. एक तरह तो उसे खर्च पर नियंत्रण लगाने हैं, वहीं दूसरी ओर जनता को आवश्यक मदद भी पहुंचानी है. राजकोषीय घाटे से आशय सरकार के कुल राजस्व और खर्च के अंतर से होता है. इससे यह भी पता चलता है कि सरकार को इस अंतर को पाटने के लिए कितना कर्ज लेने की जरूरत है.

  • इंडिगो की शारजाह-हैदराबाद फ्लाइट ने पाकिस्तान के कराची में की आपात लैंडिंग

यूएई के शारजाह से हैदराबाद आ रही उड़ान रविवार को अचानक पाकिस्तान के कराची में लैंड हुई.

  • धनबाद के सरकारी स्कूल भवनों में नक्सलियों ने चिपकाया पोस्टर, ग्रामीणों में दहशत

धनबाद के बरवाअड्डा थाना क्षेत्र में नक्सलियों ने रविवार को मरीचो पंचायत के रतनपुर मध्य विद्यालय और ताराजोरी से अंबाडीह जाने वाली सड़क पर स्थित पुलिया में भाकपा माओवादियों ने पोस्टर चिपकाया है. नक्सलियों का पोस्टर देख ग्रामीण दहशत में हैं.

  • इंजेक्शन देते ही महिला की मौत! MMCH में परिजनों का हंगामा, चार घंटे तक ठप रही स्वास्थ्य व्यवस्था

पलामू के एमएमसीएच में मरीज की मौत पर परिजनों ने डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाकर हंगामा किया है. इसको लेकर देर रात अस्पताल में करीब 4 घंटे तक स्वास्थ्य व्यवस्था ठप रही. वरीय पुलिस अधिकारियों के समझाने पर हंगामा शांत हुआ और अस्पताल में मेडिकल स्टाफ काम पर लौटे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details