झारखंड

jharkhand

Top10@9PM: बालू तस्करी को लेकर इरफान अंसारी का एक और खुलासा, जानें अब तक की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Jul 9, 2022, 9:00 PM IST

झारखंड की 10 बड़ी खबरें...Presidential Election: पहली बार आदिवासी महिला के राष्ट्रपति बनने पर भाजपा एसटी मोर्चा मनायेगा उत्सव, बालू तस्करी को लेकर इरफान अंसारी का एक और खुलासा, मुलायम सिंह यादव की पत्नी साधना गुप्ता का निधन,नयनतारा-विग्नेश की वन मंथ वेडिंग एनिवर्सरी, शादी से सामने आईं शाहरुख खान की अनदेखी तस्वीरें,पिता ने नाबालिग बेटी के साथ किया दुष्कर्म, फिर बनाई अश्लील वीडियो, श्रीलंका : राष्ट्रपति भवन पर भीड़ का कब्जा, गोटबाया राजपक्षे भागे, PM ने बुलाई आपात बैठक... ऐसी तमाम बड़ी खबरों के लिए पढ़ें Top10@9PM.

top ten news of jharkhand
top ten news of jharkhand

  • Presidential Election: पहली बार आदिवासी महिला के राष्ट्रपति बनने पर भाजपा एसटी मोर्चा मनायेगा उत्सव

देश के सर्वोच्च पद पर पहली बार कोई आदिवासी महिला द्रौपदी मुर्मू आसीन होने जा रही हैं. इस खुशी में भारतीय जनता पार्टी देशभर में जनजातीय बहुल क्षेत्रों में इसे उत्सव के रुप में मनायेगी.

  • बालू तस्करी को लेकर इरफान अंसारी का एक और खुलासा, कहा- झारखंड की रेत बंगाल के चलान पर भेजा जाता है बिहार

जामताड़ा विधायक इरफान अंसारी ने एक बार फिर बालू के अवैध खनन और उसकी तस्करी को लेकर खुलासा किया है. उनका आरोप है कि झारखंड की रेत को बंगाल के चलान के आधार पर बिहार भेज दिया जाता है. इससे झारखंड सरकार को लगातार राजस्व का नुकसान हो रहा है.

  • रांची राजधानी में सफर के बीच मिल सकेगी खाली सीट की जानकारी, TTE को मिला हैंडहेल्ड डिवाइस

अब रांची-राजधानी एक्सप्रेस में भी सफर के बीच सीट खाली होने की जानकारी यात्रियों को मिल सकेगी. इसके लिए ट्रेन के टीटीई को हैंडहेल्ड डिवाइस दी गई है. इस डिवाइस के प्रयोग से यात्रियों को सुविधा होगी.

  • SL vs AUS, 2nd Test: हजारों प्रदर्शनकारियों ने गॉल स्टेडियम घेरा, जयसूर्या भी सड़कों पर

श्रीलंका में जारी आर्थिक संकट के बीच जनता का गुस्सा अब तक शांत नहीं हुआ है. देश भर में तेल और बाकी जरूरत के सामान की कमी के बीच लोग एक बार फिर सड़कों पर हैं. इसी क्रम में उन्होंने गॉल स्टेडियम को घेर लिया है, जहां ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच टेस्ट मैच चल रहा है.

  • कुत्ते के फेर में रिश्तेदार बना कातिल, आरोपी को रास नहीं आता था जानवर का भौंकना

खूंटी में कुत्ते के फेर में एक रिश्तेदार ने दूसरे का कत्ल कर दिया. इस कुत्ते की वजह से दोनों में पहले भी विवाद हो चुके थे. पुलिस फिलहाल आरोपी की तलाश कर रही है.

  • दंगाइयों पर लाठीचार्ज, फिर आंसु गैस के गोले और वाटर कैनन से वार, देखिए पुलिस ने कैसे किया मॉक ड्रिल

रांची हिंसा में दो लोगों की मौत हो गई जबकि कई लोग घायल हुए. इस तरह की स्थिति रामगढ़ में भी ना हो इसके लिए रामगढ़ पुलिस ने मॉक ड्रिल किया. उपद्रवियों को कैसे नियंत्रित किया जाए और अगर हिंसा भड़कती है तो उसे कैसे हैंडल किया जाए रामगढ़ पुलिस ने इसका मॉक ड्रिल किया.

  • पंकज मिश्रा पर ED की कार्रवाई, सरकार की सेहत, संगठन की गुटबाजी और राष्ट्रपति चुनाव पर झामुमो नेता सुप्रीयो भट्टाचार्य से बेबाक बातचीत

झारखंड में ED की कार्रवाई से सियासी पारा चढ़ा हुआ है. झामुमो के केंद्रीय समिति सदस्य और सीएम हेमंत सोरेन के विधायक प्रतिनिधि के ठीकानों पर ED की छापेमारी से सरकार की सेहत को लेकर चर्चा तेज हो गई है. लेकिन इस मामले में झामुमो का नजरिया कुछ और ही है. पार्टी के वरिष्ठ नेता सह पूर्व केंद्रीय महासचिव सुप्रीयो भट्टाचार्य से ईटीवी भारत से ब्यूरो चीफ राजेश कुमार सिंह ने कई हालिया मसलों पर सवाल पूछे. पंकज मिश्रा पर अबतक कार्रवाई नहीं होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि छापेमारी की जानकारी मीडिया के मार्फत मिली है.

  • मुलायम सिंह यादव की पत्नी साधना गुप्ता का निधन

मुलायम सिंह यादव की दूसरी पत्नी साधना गुप्ता का शनिवार की दोपहर गुड़गांव के मेदांता अस्पताल में फेफड़े के संक्रमण की वजह से निधन हो गया. वे पिछले कई दिनों से मेदांता अस्पताल में भर्ती थी. साधना गुप्ता मुलायम सिंह यादव से उम्र में करीब 20 साल छोटी थी.

  • नयनतारा-विग्नेश की वन मंथ वेडिंग एनिवर्सरी, शादी से सामने आईं शाहरुख खान की अनदेखी तस्वीरें

शाहरुख खान की फिल्म 'जवान' की को-एक्ट्रेस नयनतारा की शादी को आज 9 जुलाई को एक महीना हो गया है. इस मौके पर शादी से शाहरुख खान की अनदेखी तस्वीरें सामने आई हैं. देखें

  • पिता ने नाबालिग बेटी के साथ किया दुष्कर्म, फिर बनाई अश्लील वीडियो

खूंटी में रेप (Rape in Khunti) का मामला सामने आया है. यहां एक पिता पर अपनी ही बेटी के साथ दुष्कर्म का आरोप लगा है. मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी पिता को गिरफ्तार (Father arrested for rape) कर लिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details