झारखंड

jharkhand

By

Published : Jul 8, 2022, 9:01 PM IST

ETV Bharat / city

TOP10@9PM: मजदूर बना सहकारिता विभाग में अधिकारी, जानें अब तक की 10 बड़ी खबरें

झारखंड की 10 बड़ी खबरें...कभी दाल की दुकान में करते थे मजदूरी, अब सहकारिता विभाग में बने अफसर, अमरनाथ गुफा क्षेत्र में बादल फटने से 10 की मौत, 40 तीर्थयात्री लापता, साहिबगंज में ED की छापेमारी में करीब तीन करोड़ कैश बरामद, IIT की छात्रा से छेड़खानी के बाद IAS सैयद रियाज सस्पेंड, आदमखोर कुत्तों ने युवक को नोच डाला, अब क्यों बदल गए हेमंत, देखें राजनीति के रंग, नहीं रहे जापान के पूर्व पीएम शिंजो आबे, आज सुबह किया गया था हमला,.. ऐसी तमाम बड़ी खबरों के लिए पढ़ें Top10@7PM.

top ten news of jharkhand
top ten news of jharkhand

  • हौसलों की उड़ान: कभी दाल की दुकान में करते थे मजदूरी, अब सहकारिता विभाग में बने अफसर

सातवीं से दसवीं जेपीएससी परीक्षा में सीएम हेमंत सोरेने ने नियुक्ति पत्र दिया. इसमें उपेंद्र यादव नाम के एक अभ्यर्थी को भी नियुक्ति पत्र सौंपा गया. उपेंद्र बेहद ही गरीब परिवार से हैं. उनका कहना है कि अगर मन में ललक हो तो सफलता जरूर मिलती है.

  • अमरनाथ गुफा क्षेत्र में बादल फटने से 10 की मौत, 40 तीर्थयात्री लापता, पीएम मोदी ने ली जानकारी

पवित्र अमरनाथ गुफा क्षेत्र में बादल फटने से 10 लोगों की मौत हो गई. कई तीर्थयात्री फंस गए हैं. करीब 40 तीर्थयात्री लापता हैं. मौके पर राहत-बचाव कार्य जारी है. आईटीबीपी ने बताया कि बादल फटने से अमरनाथ धाम के कुछ लंगर प्रभावित हुए हैं. घायलों को बचाने के लिए हेलिकॉप्टर रवाना किया गया है. पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने एलजी मनोज सिन्हा से हालात की जानकारी ली है.

  • शिंजो आबे से पहले इन नेताओं की हत्याओं से हिल गई थी दुनिया ...

जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे की हत्या से पूरी दुनिया स्तब्ध रह गई. किसी को भी यकीन नहीं हो रहा है कि आबे जैसे नेता की हत्या क्यों कर दी गई. अपनी हत्या से कुछ ही पहले अमरीका के राष्ट्रपति जॉन एफ़ कैनेडी ने कहा था कि अगर कोई हमारे देश के राष्ट्रपति को मारना चाहता है तो वह ऐसा कर सकता है, यह कोई बड़ी बात नहीं होगी. लेकिन उसे भी यह तय कर लेना होगा कि वह भी मरने के लिए तैयार है. आबे से पहले ऐसे ही कई नेताओं की हत्या कर दी गई, जिसने पूरी दुनिया को हिलाकर रख दिया था. आइए इन नेताओं से जुड़ी कुछ घटनाओं को याद करते हैं.

  • मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने 252 सफल अभ्यर्थियों को दिया नियुक्ति पत्र, ईमानदारी से काम करने की दी नसीहत

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सातवी से दसवीं जेपीएससी सफल अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र सौंपा. इस दौरान उन्होंने नए अधिकारियों को राज्य के विकास के लिए काम करने की नसीहत दी.

  • साहिबगंज में ED की छापेमारी में करीब तीन करोड़ कैश बरामद, हिरासत में सीएम हेमंत के विधायक प्रतिनिधि!

साहिबगंज में ईडी 15 लोगों के ठिकानों पर छापेमारी कर रही है. कहा जा रहा है कि इस छापेमारी के बाद ईडी ने सीएम हेमंत सोरेन के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा को हिरासत में ले लिया है. इसके अलावा हीरा भगत के घर से करीब तीन करोड़ रुपए कैश मिलने की भी खबरें हैं. हालांकि अभी तक इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है.

  • IIT की छात्रा से छेड़खानी के बाद IAS सैयद रियाज सस्पेंड, सीएम हेमंत सोरेन ने लिया एक्शन

एसडीओ रियाज अहमद के खिलाफ सीएम हेमंत सोरेन ने सख्त एक्शन लेते हुए उन्हें सस्पेंड करने का आदेश जारी कर दिया है. रियाज पर IIT की छात्रा के साथ छेड़खानी का आरोप है. इस मामले में पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

  • आदमखोर कुत्तों ने युवक को नोच डाला, महुआ चुन रहे युवक की मौत

बाबा धाम देवघर में दर्दनाक घटना घटी. यहां आदमखोर कुत्तों ने 24 वर्षीय युवक पर हमला कर उसे नोच डाला. इस घटना में युवक की मौत हो गई. घटना से इलाके में दहशत का माहौल है.

  • नहीं रहे जापान के पूर्व पीएम शिंजो आबे, आज सुबह किया गया था हमला

जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे का निधन हो गया है. उन्हें भाषण के दौरान गोली मारी गई थी. सुरक्षा एजेंसी ने संदिग्ध हमलावर यामागामी तेत्सुया को गिरफ्तार कर लिया है. वह समुद्री आत्मरक्षा बल का पूर्व सदस्य है. शिंजो आबे को गोली लगने के बाद दिल का दौरा पड़ा था.

  • CM Hemant Soren LIVE: 7वीं से दसवीं जेपीएससी परीक्षा पास अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र दे रहे सीएम हेमंत सोरेन

सीएम हेमंत सोरेन नियुक्ति पत्र वितरण समारोह में 7वीं से दसवीं जेपीएससी परीक्षा पास करने वाले अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र दे रहे हैं.

  • पंकज मिश्रा को उत्तराखंड से दिल्ली लाकर ईडी कर रही पूछताछ, सांसद निशिकांत दुबे का ट्वीट

साहिबगंज में ईडी ने छापेमारी की है. सीएम हेमंत सोरेन के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा के साहिबगंज और रांची के कई ठिकानों पर ईडी की रेड हुई है. इसके बाद पंकज मिश्रा को उत्तराखंड से पूछताछ के लिए दिल्ली ले जाने की जानकारी सांसद निशिकांत दुबे ने ट्वीट से दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details