झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

TOP10@9PM: जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

रथ पर सवार होकर मौसीबाड़ी पहुंचे भगवान जगन्नाथ, राज्यपाल और सीएम ने की पूजा अर्चना, झारखंड में एक और हूल की जरूरत, परिवारवाद और बाप-बेटे की पार्टी को समाप्त करने का आ गया है वक्तः निशिकांत दुबे, उदयपुर की घटना में पाकिस्तान का हाथः हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष, फेरी लगाने वाले की बेटी ने हासिल किया झारखंड में तीसरा स्थान, पिता करते हैं खेती, बेटे ने किया किया टॉप, रथ यात्रा के दिन बाबा बैद्यनाथ मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी, सुरक्षा के व्यापक प्रबंध, ऐसी तमाम बड़ी खबरों के लिए पढ़ें Top10@9PM.

By

Published : Jul 1, 2022, 9:00 PM IST

top ten news of Jharkhand
top ten news of Jharkhand

  • रांची रथ यात्रा: रथ पर सवार होकर मौसीबाड़ी पहुंचे भगवान जगन्नाथ, राज्यपाल और सीएम ने की पूजा अर्चना

रांची में भगवान जगन्नाथ रथ यात्रा का आयोजन किया गया. जिसमें मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और राज्यपाल रमेश बैस भी शामिल हुए.

  • धनबाद में दो गुटों में झड़प के बाद इलाके में तनाव, भारी संख्या में पुलिस बल तैनात

धनबाद में दो गुटों के बीच झड़प के बाद इलाके में तनाव है. मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और लोगों को समझा बुझाकर शांत कराया. पुलिस का कहना है कि दोषियों को जल्द ही चिन्हित कर कार्रवाई की जाएगी.

  • राष्ट्रीय डॉक्टर्स डे: चिकित्सकों ने कोरोना काल को किया याद, कहा- इसलिए करता रहा इलाज कि कहीं मानवता का अपराधी न बन जाऊं

एक जुलाई को पूरे देश में राष्ट्रीय डॉक्टर्स डे मनाया जाता है. डॉक्टर्स डे पर रांची के डॉक्टरों ने कोरोना काल को याद किया. इस दौरान कई डॉक्टरों ने कोरोना संक्रमित लोगों का इलाज करते हुए अपनी जान न्योछावर कर दिए.

  • झारखंड में एक और हूल की जरूरत, परिवारवाद और बाप-बेटे की पार्टी को समाप्त करने का आ गया है वक्तः निशिकांत दुबे

सांसद निशिकांत दुबे ने एकबार फिर जेएमएम और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर निशाना साधा है. उन्होंने साफ शब्दों में कहा कि झारखंड नामधारी पार्टियों को समाप्त करने के लिए एक क्रांति की जरूरत है.

  • महाराष्ट्र में सत्ता परिवर्तन, क्या झारखंड में भी दिखेगा असर?

माना जा रहा है कि कर्नाटक, मध्यप्रदेश और महाराष्ट्र के बाद बीजेपी का पूरा फोकस अब झारखंड पर होने वाला है. यहां भी बीजेपी विपक्ष में है और महागठबंधन की सरकार का नेतृत्व हेमंत सोरेन कर रहे हैं.

  • सोन पाइप लाइन से पलामू के सूखे खेतों तक पहुंचेगी पानी, 600 करोड़ की लागत से शुरू होगी परियोजना

पलामू प्रमंडल में पानी की समस्या से निजात पाने के लिए सरकार ने सोन पाइप लाइन परियोजना पर काम शुरू कर दिया है. 600 करोड़ की लागत से इस परियोजना के काम की जल्द शुरूआत होने वाली है.

  • उदयपुर की घटना में पाकिस्तान का हाथः हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष

हरियाणा कांग्रेस के अध्य़क्ष निजी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए लातेहार पहुंचे. जहां उन्होंने कई मुद्दों पर बातचीत की. उन्होंने कहा कि देश के दुश्मन देश को अस्थिर करना चाहते हैं. ऐसे में आपसी भाईचारा और संयम बरतने की बेहद जरूरत है.

  • फेरी लगाने वाले की बेटी ने हासिल झारखंड में तीसरा स्थान, आर्थिक कमजोरी को पढ़ाई में नहीं बनने दी बाधा

झारखंड बोर्ड ने गुरुवार को आर्ट्स और कॉमर्स का रिजल्ट जारी किया है. इसमें रांची की रहने वाली नुसरत जहां ने पूरे झारखंड में तीसरा स्थान हासिल किया है. वह रांची की सिटी टॉपर भी हैं. आर्थिक रूप से कमजोर होने के बावजूद उन्होंने पढ़ाई में किसी तरह की बाधा नहीं आने दी. उसने बात की हमारे संवाददाता चंदन भट्टाचार्या ने.

  • पिता करते हैं खेती, बेटे ने किया किया टॉप, जानिए कौन है लेडी लक

खूंटी के रोहित कच्छप ने इंटरमीडिएट आर्ट्स में पूरे राज्य में दूसरा स्थान हासिल किया है. रोहित एक किसान परिवार से आता है, वह रांची में रहकर पढ़ाई करता है.

  • रथ यात्रा के दिन बाबा बैद्यनाथ मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी, सुरक्षा के व्यापक प्रबंध

देवघर में रथ यात्रा के दिन बाबा बैद्यनाथ मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी. सुबह से ही शिवभक्तों की कतार लगनी शुरू हो गयी. सनातन धर्म में रथ यात्रा का खास महत्व है. इस दिन को रथ द्वितीय भी कहा जाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details