झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

TOP10@9PM: झारखंड में 15 अगस्त से पहले लागू होगी पुरानी पेंशन योजना, जानें अब तक की 10 बड़ी खबरें

सीएम हेमंत सोरेन का एलान, 15 अगस्त से पहले लागू करेंगे पुरानी पेंशन योजना, राजनीति के मैदान में पिता बंधु से आगे निकलीं शिल्पी, भाजपा की उम्मीदों पर चौथी बार फिरा पानी, मांडर विधानसभा उपचुनावः नेहा शिल्पी तिर्की ने मारी बाजी, 23517 वोटों से गंगोत्री कुजूर को दी मात, शिल्पी नेहा तिर्की की जीत के बाद कांग्रेस कार्यालय में जश्न, राजेश ठाकुर ने कहा- BJP के बड़बोलेपन को मिला जवाब, पहले पत्रकारिता की पढ़ाई फिर फ्लिपकार्ट में नौकरी, अब संभालेंगी मांडर विधान सभा सीट... ऐसी तमाम बड़ी खबरों के लिए पढ़ें Top10@9PM.

By

Published : Jun 26, 2022, 9:00 PM IST

top ten news of jharkhand
top ten news of jharkhand

  • सीएम हेमंत सोरेन का एलान, 15 अगस्त से पहले लागू करेंगे पुरानी पेंशन योजना

झारखंड में ओल्ड पेंशन स्कीम की मांग को लेकर राजधानी में हजारों कर्मचारी जमा (Thousands employees gathered in Ranchi) हुए हैं. पुरानी पेंशन की मांग को लेकर सरकारी कर्मियों का आंदोलन, रांची में पेंशन जयघोष महासम्मेलन के रूप में शामिल हुए (old pension scheme in Jharkhand) हैं. यहां सीएम हेमंत सोरेन ने एलान किया है कि 15 अगस्त से पहले वह राज्य में पुरानी पेंशन योजना को लागू कर देंगे.

  • राजनीति के मैदान में पिता बंधु से आगे निकलीं शिल्पी, भाजपा की उम्मीदों पर चौथी बार फिरा पानी

मांडर में बंधु तिर्की ने पांच बार किस्मत आजमाई है, छठी बार उन्होंने इस सीट पर अपनी बेटी शिल्पी नेहा तिर्की को उतारा. बेटी अपने पिता की उम्मीदों पर खरा उतरी और यहां से शानदार जीत दर्ज की है. नेहा शिल्पी तिर्की ने बीजेपी की गंगोत्री कुजूर को 23690 वोटों के अंतर से हराया है.

  • जानिए, संथाल समाज ने क्यों फूंका गुरुजी शिबू सोरेन, सीएम हेमंत सोरेन और बसंत सोरेन का पुतला

दुमका में संथाल समाज के लोगों ने सीएम हेमंत सोरेन, बसंत सोरेन और दिशोम गुरु शिबू सोरेन का पुतला फूंका है. उन्होंने सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाया है. उनका कहना है कि संथाल आदिवासी का पूजा स्थल दिसोम मरांग बुरु थान के पक्कीकरण की उनकी मांग काफी पुरानी है, जिसे अब तक पूरा नहीं किया गया. यही वजह है कि पिछले माह आंधी में उनका पूजा स्थल तेज हवा में ढह गया.

  • मांडर विधानसभा उपचुनावः नेहा शिल्पी तिर्की ने मारी बाजी, 23517 वोटों से गंगोत्री कुजूर को दी मात

मांडर विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस पार्टी की जीत हुई है. कांग्रेस प्रत्याशी नेहा शिल्पी तिर्की ने अपने प्रतिद्वंदी बीजेपी उम्मीदवार गंगोत्री कुजूर को 23517 वोटों से परास्त किया है. इस जीत पर सभी ने उन्हें बधाई दी है. हालांकि अभी तक इसकी औपचारिक घोषणा नहीं हुई है.

  • शिल्पी नेहा तिर्की की जीत के बाद कांग्रेस कार्यालय में जश्न, राजेश ठाकुर ने कहा- BJP के बड़बोलेपन को मिला जवाब

मांडर विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी शिल्पी नेहा तिर्की ने जीत हासिल की है. उसकी जीत के बाद कांग्रेस कार्यालय में खुशी और जश्न का माहौल है. कांग्रेस कार्यकर्ता एक दूसरे को मिठाई खिला रहे हैं साथ ही आतिशबाजी कर रहे हैं.

  • पहले पत्रकारिता की पढ़ाई फिर फ्लिपकार्ट में नौकरी, अब संभालेंगी मांडर विधान सभा सीट

मांडर विधानसभा उपचुनाव के नतीजे आ चुके हैं. इस चुनाव में महागठबंध की और से कांग्रेस उम्मीदवार शिल्पी नेहा तिर्की ने बीजेपी की गंगोत्री कुजूर को 23517 वोटों से मात दी है. इनकी जीत के बाद अब बधाई देने का सिलसिला शुरू हो चुका है. नेहा की इससे पहले फ्लिपकार्ट की नौकरी करती थीं. लेकिन पिता को अयोग्य करार दिए जाने के बाद उन्होंने अपने पिता की राजनीतिक विरासत को आगे बढ़ाने का फैसला किया.

  • तंत्र मंत्र में सगी बहन की बलिः जीभ काट ली, अंतड़ियां निकाली और जला दी लाश

गढ़वा में डायन बिसाही का मामला सामने आया है. नगर उंटारी अनुमंडल के नगर उंटारी थाना क्षेत्र में जादू टोना को लेकर हत्या में रिश्ते और मानवता को शर्मसार कर दिया है. यहां एक महिला ने तंत्र मंत्र के चक्कर में अपनी सगी बहन की बलि दे दी है. इतना ही नहीं बेहरमी से उसका अंग भंग किया और शव को चुपके जंगल में जला दिया.

  • उपचुनाव परिणाम अपडेट : त्रिपुरा में तीन सीटों पर भाजपा की जीत, रामपुर लोस सीट पर भी भाजपा का कब्जा, झारखंड में कांग्रेस जीती

उत्तर प्रदेश की रामपुर और आजमगढ़ और पंजाब की संगरूर लोकसभा सीट के अलावा त्रिपुरा की चार और आंध्रप्रदेश, झारखंड और दिल्ली की एक-एक विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजे आए. उपचुनाव के लिए 23 जून को वोटिंग हुई थी.

  • Firing in Dhanbad: वर्चस्व को लेकर फायरिंग, लोडिंग सरदार गोलीबारी में जख्मी

धनबाद में फायरिंग की घटना सामने आई है. केंदुआडीह थाना क्षेत्र के गोन्दूडीह BCCL कांटाघर पर दिनदहाड़े वर्चस्व को लेकर फायरिंग हुई. लोडिंग सरदार गोलीबारी में जख्मी हुआ है.

  • केंद्रीय मंत्री के कार्यक्रम का झारखंड के मंत्री ने किया बहिष्कार, कहा- बर्दाश्त नहीं सीएम हेमंत सोरेन का अपमान

खूंटी में केंद्र सरकार की ओर से आयोजित कार्यक्रम का झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने बहिष्कार किया है. मंत्री बन्ना गुप्ता खूंटी पहुंचे लेकिन, सीएम हेमंत सोरेन की तस्वीर नहीं होने से नाराज मंत्री कार्यक्रम से लौट गए. मंत्री ने केंद्र और जिला प्रशासन पर सीएम हेमंत का अपमान करने का आरोप लगाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details