झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

Top10@9PM: जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

झारखंड की 10 बड़ी खबरें....झारखंड में ईडी की छापेमारी पर सीएम हेमंत सोरेन ने दिया बयान, IAS पूजा सिंघल का विवादों से रहा है नाता! दल बदल मामले में बीजेपी का सरकार पर आरोप, केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा के भांजे ने भी पंचायत चुनाव में ठोकी ताल, श्रीलंका में फंसे मजदूरों की वतन वापसी... ऐसी तमाम बड़ी खबरों के लिए पढ़ें Top10@9PM.

By

Published : May 6, 2022, 9:00 PM IST

top ten news of jharkhand
top ten news of jharkhand

  • झारखंड में ईडी की छापेमारी पर सीएम हेमंत सोरेन ने दिया बयान, कार्रवाई को बताया बीजेपी की गीदड़ भभकी

झारखंड में ईडी ने शुक्रवार को कई जगह छापेमारी की. इस पर सीएम हेमंत सोरेन ने तीखा प्रहार किया है. सीएम हेमंत सोरेन ने इस छापेमारी को भाजपा की गीदड़ भभकी करार दिया है.

  • IAS पूजा सिंघल का विवादों से रहा है नाता! फिर भी हर सरकार की रही हैं चहेती

आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल के घर ईडी की रेड पड़ी है. इस रेड में करोड़ों रुपए बरामद किए हैं. पूजा का विवादों से पुराना नाता रहा है, लेकिन इसके बाद भी इनकी हर सरकार में अच्छी पैठ रही है.

  • दल बदल मामले में बीजेपी का सरकार पर आरोप, कहा- जानबूझकर लटकाया जा रहा है मामला

दल बदल मामले में बीजेपी नेता बाबूलाल मरांडी (Defection Case Against Babulal Marandi) के साथ पार्टी खड़ी दिखाई दे रही है. इसको लेकर बीजेपी ने बाबूलाल मरांडी पर स्पीकर कोर्ट में चल रहे मामले में सरकार पर इसे लटकाने का आरोप लगाया है.

  • केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा के भांजे ने भी पंचायत चुनाव में ठोकी ताल, जिला परिषद पद के लिए लड़ेंगे चुनाव

जमशेदपुर में पंचायत चुनाव के चौथे चरण के नामांकन प्रक्रिया का आखिरी दिन था. इस दौरान नामांकन कराने के लिए बड़ी संख्या में प्रत्याशी पहुंचे. इसी क्रम में केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा के भांजे गणेश सोलंकी ने भी नामांकन दर्ज कराया.

  • कॉलेज में कुव्यवस्था: फर्श पर बैठ परीक्षा दे रहे छात्र, कमरे में लाइट और पंखे की भी नहीं थी व्यवस्था

गिरिडीह में फर्श पर बैठकर बच्चे परीक्षा दे (students giving examination on floor) रहे हैं. वहीं कमरें में पंखा और लाइट भी गुल है. इस मामले को लेकर काफी हंगामा भी हुआ. लोगों ने व्यवस्था में सुधार लाने कि मांग की.

  • श्रीलंका में फंसे मजदूरों की वतन वापसी, झारखंड के 19 मजदूर पहुंचे रांची एयरपोर्ट

श्रीलंका में फंसे मजदूरों की वतन वापसी हो गयी है. श्रीलंका में फंसे झारखंड के 19 मजदूर वापस लौटे हैं. सभी मजदूरों ने राहत की सांस ली है. इसके लिए उन्होंने सरकार और प्रशासन को धन्यवाद दिया है.

  • खनन पट्टा मामले में सीएम हेमंत सोरेन ने हाई कोर्ट को दिया जवाब, कहा- नियमों के मुताबिक नहीं है पीआईएल

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने खनन पट्टा मामले में झारखंड हाई कोर्ट से जारी नोटिस का जवाब शुक्रवार को पेश कर दिया. इसमें मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के अधिवक्ता ने पीआईएल पर सवाल उठाए हैं और उसे खारिज करने की मांग की है.

  • Office of Profit: बीजेपी नेता बाबूलाल मरांडी ने की सीएम हेमंत सोरेन के इस्तीफे की मांग

बीजेपी नेता बाबूलाल मरांडी ने सीएम हेमंत सोरेन के इस्तीफे की मांग की है. बोकारो में बाबूलाल मरांडी ने सीएम हेमंत सोरेन पर पद के दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए कहा कि झारखंड सरकार लूटने में व्यस्त हैं, उन्हें बर्खास्त किया जाए.

  • पूर्व डिप्टी मेयर नीरज सिंह हत्या मामले में कोर्ट में पेश हुआ शूटर अमन सिंह, कहा- जान को है खतरा

पूर्व डिप्टी मेयर नीरज सिंह सहित चार लोगों की हत्या के आरोपी की धनबाद सिविल कोर्ट में पेशी हुई. इस दौरान शूटर अमन सिंह ने जान का खतरा होने की बात कोर्ट को बताई.

  • Panchayat Election: गिरिडीह में पंचायत चुनाव के नामांकन के लिए अनोखे अंदाज में पहुंचे प्रत्याशी, घोड़नाच कलाकारों ने किया मनोरंजन

गिरिडीह में पंचायत चुनाव में प्रत्याशी नामंकन के लिए अनोखे अंदाज में पहुंच रहे हैं. जिले में बुधवार को एक प्रत्याशी घोड़नाच टीम के साथ पहुंचे. इस दौरान वहां मौजूद लोगों ने घोड़नाच टीम का मनोरंजन किया. वहीं विलुप्त होती कला को बचाने की अपील की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details