झारखंड

jharkhand

TOP10@9PM: जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

By

Published : May 1, 2022, 9:01 PM IST

झारखंड की 10 बड़ी खबरें... लोहरदगा में आग उगल रहा सूरज, भीषण गर्मी से बचाव के लिए डॉक्टर दे रहे ये सलाह, नीति आयोग की डेल्टा रैंकिंग में रामगढ़ को छठा स्थान, हर माह जारी होती है 117 आकांक्षी जिलों की रैंकिंग, बिजली संकट पर बोले विधायक इरफान अंसारीः अडानी को झारखंड प्रदेश भाजपा कोर कमिटी की बैठक, सांसद मेनका गांधी की पहल पर बोकारो से दो भालुओं को किया रेस्क्यू, फायदा पहुंचाने के लिए देश में क्राइसिस पैदा किया जा रहा है कि कोयला नहीं है, मलेशिया से लौटे मजदूरों का छलका दर्द, कहा- जिंदगी में अब नहीं होगी ऐसी गलती... ऐसी तमाम बड़ी खबरों के लिए पढ़ें Top10@9PM.

top ten news of jharkhand
top ten news of jharkhand

  • झारखंड प्रदेश भाजपा कोर कमिटी की बैठकः भ्रष्टाचार के आरोपों पर दिनेशानंद गोस्वामी ने की सीएम हेमंत के इस्तीफे की मांग

रांची में झारखंड प्रदेश भाजपा कोर कमिटी की बैठक हुई. जिसमें राज्यसभा चुनाव, मांडर विधानसभा उपचुनाव, पंचायत चुनाव में भाजपा की नीति सिद्धांत को मानने वाले की जीत सुनिश्चित करने पर चर्चा हुई. पूर्व प्रदेश अक्ष्यक्ष दिनेशानंद गोस्वामी ने हेमंत सरकार पर निशाना साधा और उन पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर सीएम हेमंत के इस्तीफे की मांग की.

  • सांसद मेनका गांधी की पहल पर बोकारो से दो भालुओं को किया रेस्क्यू, दोनों का लाया गया रांची चिड़ियाघर

सांसद मेनका गांधी की पहल पर बोकारो से दो भालुओं को रविवार को रेस्क्यू किया गया. दोनों को रांची चिड़ियाघर में क्वारंटाइन किया गया है.

  • लोहरदगा में आग उगल रहा सूरज, भीषण गर्मी से बचाव के लिए डॉक्टर दे रहे ये सलाह

भीषण गर्मी के चलते आए दिन लू लगने की शिकायत आ रही है. इससे बचाव के लिए लोहरदगा सदर अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ. शंभू नाथ चौधरी ने लोगों को कई अहम सुझाव दिए हैं.

  • नीति आयोग की डेल्टा रैंकिंग में रामगढ़ को छठा स्थान, हर माह जारी होती है 117 आकांक्षी जिलों की रैंकिंग

नीति आयोग की डेल्टा रैंकिंग जारी कर दी गई है. मार्च माह में की गई रैंकिंग में रामगढ़ ने आकांक्षी जिलों में छठा स्थान हासिल किया है.

  • बिजली संकट पर बोले विधायक इरफान अंसारीः अडानी को फायदा पहुंचाने के लिए देश में क्राइसिस पैदा किया जा रहा है कि कोयला नहीं है

पूरा देश बिजली संकट से जूझ रहा है. झारखंड में बिजली संकट से आम जनता से लेकर सरकार तक परेशान है. लेकिन जामताड़ा विधायक इरफान अंसारी ने बिजली संकट को साजिश बताया है. उन्होंने कहा कि झारखंड में बिजली को लेकर कोई चुनौती नहीं है.

  • अंतरराष्ट्रीय मजदूर दिवस आज, जानें इतिहास और महत्व

एक मई का दिन इतिहास में मजदूर दिवस के तौर पर दर्ज है. दुनिया में मजदूर दिवस मनाने का चलन करीब 135 साल पुराना है। मजदूरों ने काम के घंटे तय करने की मांग को लेकर 1877 में आंदोलन शुरू किया, इस दौरान यह दुनिया के विभिन्न देशों में फैलने लगा. एक मई 1886 को पूरे अमेरिका के लाखों मजदूरों ने एक साथ हड़ताल शुरू की. इसमें 11,000 फैक्टरियों के कम से कम तीन लाख अस्सी हजार मजदूर शामिल हुए और वहीं से एक मई को मजदूर दिवस के रूप में मनाने की शुरूआत हुई.

  • अंतर्राष्ट्रीय श्रम दिवस: झारखंड में श्रम विभाग में अधिकारियों की भारी कमी, कौन करेगा कानून की रक्षा

अंतर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस के अवसर पर भलें हीं मजदूरों के संवैधानिक अधिकार पर लंबी चौड़ी बातें की जाती हों मगर हकीकत यह है कि श्रम कानून की रक्षा करनेवाले अधिकारियों की झारखंड में भारी कमी है. ऐसे में श्रम कानून का कैसे मजबूती से पालन होता होगा इसका सहज अंदाजा लगाया जा सकता है.

  • Jharkhand Government Jobs: जेएसएससी ने स्टेनोग्राफर और क्लर्क के 991 पदों के लिए मांगे आवेदन

झारखंड कर्मचारी चयन आयोग ने स्टेनोग्राफर और क्लर्क (jssc Stenographer and Clerk recruitment) पद पर नियुक्ति के लिए आवेदन मांगा है. यह नियुक्ति 991 पदों पर होगी. इसके लिए अभ्यर्थी 20 मई से 19 जून तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

  • अधर में सिटी वाई फाई योजना, जानिए क्या है वजह

राजधानी वासियों को फ्री वाई फाई कनेक्टिविटी देने के लिए ट्रांसफार्मिग रांची इनटू सिटी वाई फाई योजना शुरू की गयी थी. लेकिन 2016 से शुरू हुई कवायद आज अधर में है. आखिर क्या है इसकी वजह, जानिए ईटीवी भारत की इस खास रिपोर्ट से.

  • May Day In Dhanbad: मई दिवस पर श्रम कानूनों का विरोध, बीमा कर्मचारी संघ ने किया प्रदर्शन

धनबाद में मई दिवस पर बीमा कर्मचारी संघ ने श्रम कानूनों का विरोध किया. रविवार को कर्मचारियों ने मई दिवस पर श्रम कानूनों का विरोध कर शहर में प्रदर्शन किया और केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details