झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

TOP10@9PM: रवींद्र जडेजा ने एमएस धोनी को वापस सौंपी CSK की कप्‍तानी, जानिए अब तक की 10 बड़ी खबरें

रवींद्र जडेजा ने एमएस धोनी को वापस सौंपी CSK की कप्‍तानी, त्रिकुट रोपवे हादसे में मृतकों के परिवारों को कंपनी ने दिया मुआवजा, जनरल मनोज पांडे ने थलसेना प्रमुख का पदभार संभाला, डीजीपी के वेतन पर बाबूलाल के ट्वीट से सियासत गरमाई, Video: पलामू में स्कूल में प्रिंसिपल और प्यून के बीच मारपीट.. ऐसी तमाम बड़ी खबरों के लिए पढ़ें Top10@9PM.

By

Published : Apr 30, 2022, 9:00 PM IST

top ten news of jharkhand
top ten news of jharkhand

  • रवींद्र जडेजा ने एमएस धोनी को वापस सौंपी CSK की कप्‍तानी

आईपीएल 2022 में लगातार खराब प्रदर्शन के बाद सीएसके के नए कप्तान रवींद्र जडेजा ने बीच सीजन में कप्तानी छोड़ने का एलान कर दिया है. उन्होंने 8 मैचों में 6 हार झेलने के बाद धोनी को वापस कप्तानी सौंपने का फैसला लिया है. चेन्नई सुपर किंग्स ने शनिवार को इसका एलान किया है. जडेजा अपने खेल पर ध्यान देना चाहते थे.

  • त्रिकुट रोपवे हादसे में मृतकों के परिवारों को कंपनी ने दिया मुआवजा, हर परिवार को दिए 25 लाख रुपये

देवघर त्रिकुट रोपवे हादसे के मृतकों के परिवारों को शनिवार को कंपनी ने मुआवजा दिया. कंपनी की ओर से हर परिवार को 25 लाख रुपये दिए गए.

  • डीजीपी के वेतन पर बाबूलाल के ट्वीट से सियासत गरमाई, पीआरडी ने दी सफाई

बीजेपी विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने डीजीपी के वेतन को लेकर एक ट्वीट किया. जिसमें उन्होंने डीजीपी को वेतन नहीं मिलने की बात कही थी. इस मामले में झारखंड पीआरडी ने सरकार का पक्ष रखा है.

  • Video: पलामू में स्कूल में प्रिंसिपल और प्यून के बीच मारपीट

पलामू में जिला स्कूल में मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है. स्कूल में प्रिंसिपल और चपरासी के बीच मारपीट हुई है. दोनों एक-दूसरे पर लाठियां बरसाते हुए नजर आ रहे हैं. मारपीट का वीडियो वायरल की पुष्टि ईटीवी भारत नहीं करता है.

  • जनरल मनोज पांडे ने थलसेना प्रमुख का पदभार संभाला

जनरल मनोज पांडे ने नए थलसेना प्रमुख के तौर पर पदभार संभाल लिया. उन्होंने जनरल एमएम नरवणे की जगह ली है. सेना प्रमुख के रूप में, उन्हें थिएटर कमांड को तैयार करने की सरकार की योजना पर नौसेना और वायु सेना के साथ समन्वय करना होगा.

  • ईडी की बड़ी कार्रवाई, फेमा के तहत शाओमी के 5551 करोड़ रुपये अटैच

वैश्विक प्रौद्योगिकी ब्रांड शाओमी (Xiaomi) पर ईडी ने बड़ी कार्रवाई की है. ईडी ने विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम के तहत शाओमी के 5551.27 करोड़ रुपये अटैच किए हैं (ED attaches over 5551 cr of Xiaomi).

  • देखिए धनबाद में मर्डर का LIVE वीडियो, टायर दुकानदार को अपराधियों ने मारी गोली

धनबाद के झरिया थाना क्षेत्र में एक टायर दुकानदार की उसके ही दुकान में घुस कर हत्या कर दी गई है. धनबाद में मर्डर की ये पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई है.

  • धनबाद में टायर दुकानदार की दिनदहाड़े हत्या मामले में हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग, शव के साथ किया रोड जाम

धनबाद में टायर दुकानदार की दिनदहाड़े हत्या मामले में हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग की जा रही है. प्रशासन से नाराज परिजन और स्थानीय लोगों ने शव के साथ झरिया सिंदरी मुख्य मार्ग को पूरी तरह से जाम कर दिया है. उनकी मांग है कि 72 घंटे के अंदर हत्यारों की गिरफ्तारी हो.

  • आखिर कब मिलेगी 100 यूनिट बिजली फ्री! सरकार की घोषणा लागू नहीं होने से पसोपेश में हैं अधिकारी

एक तरफ झारखंड में इन दिनों बिजली को लेकर हाहाकार मचा हुआ है. वहीं, दूसरी ओर सरकार ने 1 अप्रैल से 400 यूनिट से ज्यादा खपत करने पर सब्सिडी समाप्त कर दिया है. यानी राज्य की जनता इन दिनों दो तरफा मार झेलने को विवश है. सबसे हास्यास्पद बात यह है कि सब्सिडी समाप्त करने से पहले जनता से पूर्व में 100 यूनिट फ्री बिजली देने की घोषणा को भूल गई है.

  • झारखंड के स्कूलों में नई शिक्षा नीति लागू करने की तैयारी, नए सत्र से दो टर्म में होगी परीक्षा

झारखंड के स्कूलों में नई शिक्षा नीति लागू करने के लिए शिक्षा विभाग तैयारियों में जुटा है. इसे लेकर पदाधिकारियों को निर्देश दिए गए है. आने वाले समय में सभी परीक्षाएं नई शिक्षा नीति के तहत लेने की योजना बनाई गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details