झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

Top10@9PM: जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

झारखंड की 10 बड़ी खबरें...मैं हिंदू हूं, हिंदुत्ववादी नहीं : राहुल गांधी,पलामू लॉकर घोटाला: दो किलो सोने के जेवरात की हुई पहचान, 100 ग्राम के दावेदार नहीं आए सामने, जामताड़ा से दो साइबर अपराधी गिरफ्तार, उन्हीं की जुबानी जानिए कैसे करते थे ठगी, बैंक के डूबने पर भी अब खाताधारकों को ₹5 लाख मिलेंगे : पीएम मोदी, धनबाद में बदहाल अग्निशमन विभाग, कर्मियों को नहीं मिला रहा वेतन, पेट्रोल के लिए नहीं है फंड, झारखंड JDU के प्रदेश अध्यक्ष खीरू महतो ने नीतीश कुमार से की मुलाकात... ऐसी तमाम बड़ी खबरों के लिए पढ़ें Top10@9PM

By

Published : Dec 12, 2021, 9:01 PM IST

Updated : Dec 12, 2021, 9:06 PM IST

jharkhand top news
jharkhand top news

  • Omicron Variant: हे भगवान! महिला में न मिले ओमीक्रोन वैरिएंट, केरल की संक्रमित के सैंपल की जीनोम सिक्वेंसिंग होगी

Omicron Variant के मामले देश में बढ़ रहे हैं. इस बीच रिम्स में केरल की कोरोना संक्रमित को इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. संक्रमित का जुड़ाव केरल से होने के कारण वैरिएंट का पता लगाने के लिए genome sequencing कराने की तैयारी की जा रही है.

  • मैं हिंदू हूं, हिंदुत्ववादी नहीं: राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने 'महंगाई हटाओ रैली' को संबोधित करते हुए कहा कि भारतवर्ष हिंदुओं का देश है, हिंदुत्ववादियों का नहीं. मैं हिंदुत्ववादी नहीं, मैं हिंदू हूं.

  • जामताड़ा से दो साइबर अपराधी गिरफ्तार, उन्हीं की जुबानी जानिए कैसे करते थे ठगी

साइबर क्राइम के लिए कुख्यात जामताड़ा में दो साइबर अपराधी गिरफ्तार किए गए हैं. इनके पास से पुलिस ने मोबाइल, सिमकार्ड के अलावा 40 हजार नगद बरामद किए हैं.

  • धनबाद में बदहाल अग्निशमन विभाग, कर्मियों को नहीं मिला रहा वेतन, पेट्रोल के लिए नहीं है फंड

धनबाद में आग बुझाकर लोगों की मुश्किलें कम करने वाला अग्निशमन विभाग खुद कई मुश्किलों से घिरा हुआ है. विभाग के पास न तो कर्मियों को वेतन देने के लिए पैसे है और न ही दमकल गाड़ी मे पेट्रोल भराने के लिए फंड. ऐसे में जिले में अग्निशमन विभाग भगवान भरोसे चल रहा है.

  • बैंक के डूबने पर भी अब खाताधारकों को ₹5 लाख मिलेंगे : पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 'जमाकर्ता प्रथम: पांच लाख रुपये तक गारंटीशुदा समयबद्ध जमा बीमा भुगतान' कार्यक्रम (Bank deposit insurance programme) में कहा कि आज बैंकों में जमा पांच लाख रुपये तक सुरक्षित है. बैंक के डूबने पर भी खाताधारकों को पांच लाख रुपये तक मिलेंगे. उन्होंने इसे बैंकिंग क्षेत्र का बड़ा सुधार बताया.

  • पलामू लॉकर घोटाला: दो किलो सोने के जेवरात की हुई पहचान, 100 ग्राम के दावेदार नहीं आए सामने

पलामू लॉकर घोटाला मामले में जब्त जेवरातों की पुलिस टेस्ट आइडेंटिफिकेशन परेड (identification parade of jewelries ) की गई. जिसके बाद 2100 ग्राम सोने के जेवरात में 2 किलो सोने के दावेदार सामने आ गए हैं. जबकि 100 ग्राम सोने की पहचान अबतक नहीं हो पाई है. कोर्ट ने 8 दिसंबर को पलामू पुलिस को टीआईपी के लिए अनुमति दी थी. जिसके बाद पुलिस ने अपनी कार्रवाई शुरू की और गहनों की पहचान की. एसपी ने उदभेदन करने वाली पुलिस टीम की सराहना की है.

  • झारखंड JDU के प्रदेश अध्यक्ष खीरू महतो ने नीतीश कुमार से की मुलाकात, संगठन की मजबूती पर हुई चर्चा

झारखंड जदयू के प्रदेश अध्यक्ष खीरू महतो के नेतृत्व में पार्टी के एक प्रतिनिधिमंडल ने पटना में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ झारखंड जदयू के नेताओं की यह मुलाकात काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है.

  • रांची के हज हाउस में मनाया गया संविधान दिवस, न्यायिक संस्थाओं की भूमिका पर हुआ मंथन

रांची के हज हाउस में आज संविधान दिवस मनाया गया. इस मौके पर भारत के संविधान की प्रस्तावना और पूरे संविधान की मूल भावना को बरकरार रखने में न्यायिक संस्थाओं और अधिवक्ताओं की भूमिका पर चर्चा की गई.

  • रिम्स में बढ़ी ह्रदय रोग से ग्रस्त मरीजों की संख्या, जानें क्या है वजह?

झारखंड में ठंड बढ़ने के साथ ही रिम्स में हृदय रोगियों की संख्या बढ़ गयी है. डॉक्टर ने बताया कि कोरोना संक्रमण के दौरान बैकलॉग की संख्या बढ़ गयी थी. इसके साथ ही ठंड के मौसम में भी मरीज बढ़ जाते है. इससे हृदय रोगियों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है.

  • ROM कोयले के बदले हो रही स्टीम कोयले की ढुलाई, पीएम मोदी से जांच की मांग

धनबाद में कोयला ढुलाई में फर्जीवाड़ा सामने आया है. बीसीसीएल के लोडिंग प्वाइंट पर आर ओ एम कोयले की जगह स्टीम कोयले की ढुलाई हो रही है. कोयले के इस गोरखधंधे से बीसीसीएल और सरकार को करोड़ों के राजस्व का नुकसान हो रहा है.

Last Updated : Dec 12, 2021, 9:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details